दुनिया के सबसे लंबे प्लेटफॉर्म का उद्घाटन किया PM Modi ने, कहा- हर घर खुशहाली लाना लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के दौरे पर हैं। वहां रविवार को उन्होंने हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इसके बाद पीएम मोदी ने पुनर्विकसित होसपेट रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित किया। पीएम के इस कार्यक्रम में एक कीर्तिमान भी रचा गया, जहां हुबली रेलवे स्टेशन पर दुनिया के सबसे लंबे प्लेटफॉर्म का भी उद्घाटन हुआ। इस रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 की लंबाई 1507 मीटर है। इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है।

अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि कर्नाटक के प्रत्येक व्यक्ति का जीवन खुशहाल हो, यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर मिले, यहां की बहन-बेटियां और सशक्त हों, इसी दिशा में हम मिलकर काम कर रहे हैं। बीजेपी की डबल इंजन की सरकार पूरे राज्य के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। आज धारवाड़ की इस धरा पर विकास की एक नई धारा निकल रही है। विकास की ये धारा हुबली-धारवाड़ के साथ ही पूरे कर्नाटक को सींचने का का काम करेगी। धारवाड़ केवल एक गेटवे ही नहीं रहा बल्कि ये कर्नाटक और भारत की जीवंतता का एक प्रतिबिंब बन गया है। इसे कर्नाटक की सांस्कृतिक राजधानी के रुप में जाना जाता है।

पीएम ने कहा कि धारवाड़ में IIT का नया कैम्पस कर्नाटक की विकासयात्रा में नया अध्याय लिख रहा है। जितने ज्यादा उत्तम इंस्टीट्यूट होंगे उतने ज्यादा लोगों तक अच्छी शिक्षा की पहुंच होगी। यही कारण है कि बीते 9 वर्षों में भारत में अच्छे एजुकेशनल इंस्टीट्यूट की संख्या लगातार बढ़ रही है।