Oscar 2023: पानी की तरह बहाया गया RRR के प्रमोशन पर पैसा? डायरेक्टर का बड़ा दावा

मुंबई: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक झंडे गाढ़ने वाली साउथ की फिल्म RRR के चर्चे हर जगह हो रहे हैं. इस फिल्म ने कामयाबी की नई कहानी लिख दी है. आरआरआर की टीम फिलहाल अमेरिका में मौजूद है. आज ऑस्कर अवॉर्ड विनर के नाम अनाउंस किए जाएंगे. भारत में ये इवेंट कल दिखाया जाएगा. साउथ की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के गाने नाटु-नाटु को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि ये गाना ऑस्कर जरूर जीतेगा.

वहीं फिल्म की टीम लगातार अमेरिका में RRR का प्रमोशन कर रही है. ऐसे में अब इस फिल्म के प्रमोशन का बजट लगातार सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल हाल ही में आरआरआर के बजट पर निर्देशक ताम्मारेड्डी भारद्वाज के कॉन्ट्रोवर्शियल स्टेटमेंट ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में भारी हलचल पैदा कर दी है.

आरआरआर का प्रचार बजट 80 करोड़ रुपये?

बीते दिनों निर्देशक तम्मारेड्डी भारद्वाज ने एक प्रेस मीट में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने आरआरआर के बजट को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया था. डायरेक्टर ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऑस्कर-नॉमिनेट फिल्म 600 करोड़ रुपये के बजट पर बनाई गई थी. वहीं इस फिल्म के प्रचार के लिए 80 करोड़ खर्च किए गए हैं. उन्होंने कहा कि, ‘अब उन्होंने इसके ऑस्कर प्रचार पर 80 करोड़ रुपये और खर्च किए हैं, इसलिए हम इसके प्रचार बजट से ही आठ से दस फिल्में बना सकते हैं.

निर्देशक तम्मारेड्डी भारद्वाज के इस बयान के बाद काफी लोगों का रिएक्शन सामने आया. जिसमें फिल्म निर्माता राघवेंद्र राव का भी नाम शामिल है. राघवेंद्र राव ने इस बयान पर तम्मा रेड्डी को फटकार लगाते हुए कहा कि, “तेलुगु सिनेमा, साहित्य, अभिनेताओं और निर्देशकों को उस सफलता पर गर्व होना चाहिए जो आज हम पहली बार विश्व मंच पर प्राप्त कर रहे हैं. क्या आपके पास यह कहने के लिए कोई खाता है कि RRR टीम द्वारा वास्तव में 80 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं? और क्या आपको लगता है कि जेम्स कैमरन और स्पीलबर्ग जैसे प्रसिद्ध निर्देशक हमसे पैसे लेने के लिए ‘आरआरआर’ की प्रशंसा कर रहे हैं?

ये भी पढ़ें –Oscar 2023: नाटु-नाटु पर डांस करेंगी लॉरेन, जानें कौन है ये हसीना जो भोजपुरी में भी मचा चुकी है बवाल?

इतना ही नहीं राम चरण के चाचा नागा बाबू ने भी तम्मारेड्डी की टिप्पणियों पर आप्पति ज़ाहिर की. बता दें, आरआरआर में जूनियर एनटीआर और राम चरण के अलावा अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस भी अहम किरदारों में नजर आए हैं.