Vastu Tips : वैवाहिक जीवन, पैसे से जुड़ी कोई परेशानी, होलिका दहन की रात करें ये काम, हर समस्या का निकेलगा समाधान

होली का त्यौहार 8 मार्च को पूरे देश भर में मनाया जाएगा. इस बार लोगों ने होली की पूरी तैयारी पहले ही कर ली है और बाजारों में इसकी रौनक भी देखने को मिल रही है. होली के त्यौहार को रंगों का त्योहार भी कहा जाता है। होली आपके जीवन में खुशियों के रंग भर देती है. वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि होली सिर्फ रंगों के लिए नहीं है बल्कि इस दिन किए गए कुछ खास उपायों से जिंदगी के भी रंग बदल जाते हैं।

नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा हावी हो रही तो

आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा हावी हो रही है तो होलिका दहन की राख को लाकर पूरे घर में छिड़क दें. इसके अलावा घर के चारों तरफ भी इस राख का छिड़काव कर दें. ऐसा करने के बाद घर-परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होगा और बुरी शक्तियां घर से दूर चले जाएंगी।

वैवाहिक जीवन की खुशियां खत्म हो गई

अनेक कारणों की वजह से वैवाहिक जीवन की खुशियां खत्म हो जाती हैं. ऐसे में होली का दिन खुशियों को वापस लाने का एक अच्छा मौका है. आपको करना बस इतना है कि होली के दिन उत्तर की दिशा में सफेद कपड़े को बिछाकर उस पर चावल, दाल, अनाज को नवग्रह यंत्र के हिसाब से रखना है. इसके बाद केसर का तिलक लगाकर कामदेव की पूजा करनी है।

जीवन में रुपए-पैसे से जुड़ी कोई परेशानी आ गई हो

जीवन में रुपए-पैसे से जुड़ी कोई परेशानी आ गई है और किसी भी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो होलिका दहन के बाद रात 12:00 बजे पीपल के पेड़ के नीचे एक दिया जलाएं और उस पेड़ की सात बार परिक्रमा करें. ऐसा करने से आपके ऊपर भगवान विष्णु की कृपा बनेगी. इसके बाद आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।