Breaking News : आरोपी से 14 टन कबाड़ सहित ट्रक जप्त, कीमत 9 लाख रूपए…

अनूपपुर, 05 मार्च । मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले (Anuppur District) में एसईसीएल (SECL) के कई कोयला खदाने संचालित है। जहां से आए दिन चोरी के मामले सामने आते है। इसी कड़ी में रामनगर पुलिस (Ramnagar police) ने एक ट्रक सहित दो लोगों को कबाड़ ले जाते पकड़ा। दोनों आरोपी ट्रक में लोहे के कबाड़ भरकर छत्तीसगढ़ की ओर जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने रोककर पूछताछ की तो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। ट्रक सहित आरोपियों का हिरासत में लिया गया। पुलिस ने 14 टन कबाड़ सहित ट्रक को जप्त कर लिया है। वाहन समेत कबाड़ की कीमत 9 लाख रुपये बताई जा रही है।

खनिज संपदा से परिपूर्ण अनूपपुर जिले में कई कोयला खदाने संचालित है, जहां बेशकीमती मशीनरी पार्ट्स है। जिन्हें क्षेत्र में सक्रिय कबाड़ चोर सुरक्षाकर्मियों की सांठगांठ से चोरी करते है। रामनगर थाना पुलिस ने एक ट्रक को घेराबंदी कर पकड़ा है, जो चोरी का लोहा भरकर छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ से पेंड्रा की ओर जा रहा था। तभी पुलिस ने राष्ट्रीय राज्य मार्ग 43 पर ट्रक क्रमांक सीजी 07 बीएल 2601 को रोककर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान कोई जानकारी नहीं देने पर पर ट्रक की तलाशी ली गई।

यह भी पढ़े :-Fixed Deposit Interest Rate : SBI ने लॉन्च की स्पेशल Bank FD, निवेशकों में मिल रहा तगड़ा ब्याज….

तलाशी में कालरी के हैवी और छोटे टूटे लोहे के प्लेट सहित मशीनरी, मोटर के पुराने पाट्र्स और लोहे के विभिन्न प्रकार के छोटे बड़े टुकडे मिले। मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक को हिरासत में लिया। ट्रक चालक मोहम्मद इखलाखद निवासी मौहारपारा और ट्रक मालिक रियाजुद्दीन निवासी मनेन्द्रगढ़ के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया। वाहन सहित जब्त 14 टन कबाड़ की कीमत नौ लाख रुपये आंकी गई है।