Raigarh News : NTPC लारा में 52वीं राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया गया…

रायगढ़,04 मार्च । एनटीपीसी लारा में दिनांक 4 मार्च 2023 को 52वीं राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर दिवाकर कौशिक, कार्यकारी निदेशक, एनटीपीसी लारा द्वारा सुरक्षा ध्वज फहराया गया एवं सभी कर्मचारी तथा संविदा श्रमिकों को सुरक्षा शपथ ग्रहण कराया गया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कार्य क्षेत्र में सुरक्षा के सभी पहलुओं को जांच कर परख कर सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए कार्य करने की अपील की । यह सभी श्रमिकों का अधिकार है सुरक्षा को लेकर कोई भी शंका एवं आशंका हो तो तुरंत इंजीनियर इन चार्ज को बताए एवं उसका समुचित निराकरण के पश्चात ही कार्य प्रारम्भ करें। पिछले एक वर्ष में एनटीपीसी लारा में कोई भी ऐसा दुर्घटना नहीं घटित हुआ है जो हम सब के लिए हर्ष का विषय है, इस उपलब्धि को आनेवाले समय में भी जारी रखेंगे यही हमारी सुरक्षा व्यवस्था की पहचान होगी।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अखिलेश सिंह, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) ने सुरक्षा सिर्फ एक दिन या फिर एक समारोह मनाने तक सीमित रखने के लिए नहीं होती है। सुरक्षा मनोकों को हम लोगों को हर पल पालन करना है तभी जा कर सुरक्षा दिवस मनाने का सही संकल्प कहलाएगा। एनटीपीसी लारा की सुरक्षा विभाग द्वारा कर्मचारियों, सहयोगियों एवं संविदा श्रमिकों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए इस दौरान कई प्रतियोगिताएँ आयोजीत की गई, साथ ही महिलाएं एवं बच्चों द्वारा सुरक्षा के ऊपर नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया गया । सभी अबबल प्रतिभागियों को इस अवसर पर पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर सभी महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्षगण, विजेंदर सिंह, सहायक कमांडेंट, सी आई एस एफ, सुरक्षा विभाग के अधिकारी, संविदा श्रमिक, प्रेरिता महिला समिति की उपाध्यक्षा श्रीमती संगीता सिंह, सदस्याएँ एवं बाल भवन के बच्चों उपस्थित रहे।