होली पर्व : असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश

बेमेतरा ,04 मार्च  रंगों का त्योहार होली पर्व को जिले में शांतिपूर्वक माहौल में मनाने के संबंध में कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा के निर्देशानुसार शनिवार को न्यू सर्किट हाउस बेमेतरा में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा सुरुचि सिंह ने आगामी होली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि होली का पर्व आपसी सौहार्द का पर्व है। होली पर्व को सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाए जाने एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा। उन्होंने कहा की होली पर्व के दौरान निर्धारित नियमों के अनुसार डीजे का संचालन किया जाए और भड़काऊ एवं अश्लील गाने नहीं बजाने के निर्देश दिए। होली पर्व के अवसर पर शरारती तत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी।

बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में कोलाहल नियंत्रण अधिनियम प्रभावशील है। वाद्य यंत्र एवं साउण्ड सिस्टम के उपयोग के लिए सक्षम अधिकारी (संबंधित एसडीएम) से अनुमति लेनी होगी। होली पर्व के दौरान सोशल मीडिया में कोई आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट न करे, आपत्तिजनक पोस्ट करना गंभीर मामलों की श्रेणी में आता है एवं दण्डनीय अपराध भी है। उन्होंने सामाजिक सद्भाव को हर हाल में बनाए रखने का आग्रह किया।

इस अवसर पर उन्होंने होली पर्व के त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तरीके से सम्पन्न कराने हेतु जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों के संबंध में भी जानकारी दी और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों की सूचना जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को देने की अपील की है। एसडीएम ने जिले के आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण और भाईचारा के साथ मनाएं। बैठक में एसडीओपी बेमेतरा, सीएमएचओ बेमेतरा, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सामाजिक प्रतिनिधि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।