भोला को कोतवाली की कमान, नक्सल थाना बोरतलाव को संभालेंगेे रितेश

राजनांदगांव ,03 मार्च  एसएसपी अभिषेक मीणा ने एक प्रशासनिक फेरबदल करते हुए कोतवाली का जिम्मा 2012 बैच के भोला सिंह को दिया है। वहीं रितेश मिश्रा को नक्सल प्रभावित बोरतलाव क्षेत्र की जवाबदारी दी गई है। भोला सिंह शहरी थानों में काम करने के लिहाज से अनुभवी माने जाते हैं। चिखली पुलिस चौकी प्रभारी रहते भोला सिंह ने पटरीपार  में क्राईम पर अंकुश लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। वह सायबर सेल में भी लंबे समय तक काम कर चुके हैं।

कोतवाली के मौजूदा थाना प्रभारी नरेश पटेल  पुलिस लाईन में चले गए हैं। पटेल ने अपने कार्यकाल में कोतवाली क्षेत्र की आपराधिक गतिविधियों पर नकेल  कसा था। उधर हाल ही में नक्सल वारदात होने से बोरतलाव क्षेत्र में सुलझे हुए पुलिस थाना प्रभारी की जरूरत महसूस की जा रही थी। रितेश मिश्रा को एसपी ने बोरतलाव का नया प्रभार सौंपा है।

यहां बता दें कि जनवरी माह में मिश्रा और सिंह उप निरीक्षक से निरीक्षक पद पर पदोन्नत हुए हैं। निरीक्षक के तौर पर बतौर थाना प्रभारी दोनों की पहली नियुक्ति है। उधर बोरतलाव के माजूदा प्रभारी ओमप्रकाश धु्रव को पुलिस लाईन भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि 20 फरवरी को हुए नक्सल हमले में दो जवानों की शहादत की घटना के बाद प्रभारी को हटाए जाना लगभग तय था। पुलिस कप्तान की यह कार्रवाई इसी घटनाक्रम से जोडक़र देखी जा रही है।