KORBA : विश्व हिन्दू परिषद के मार्ग संचालन में यात्रा के साथ ओपन थियेटर में किया गया धर्म सभा का आयोजन

कोरबा, 02 मार्च। हिन्दू स्वाभिमान जागरण संत यात्रा के कोरबा जिले में प्रवेश के उपरांत दिनांक 28/02/2023 को विश्व हिन्दू परिषद के मार्ग संचालन में नगर में यात्रा के साथ ओपन थियेटर में धर्म सभा का आयोजन किया गया । हिन्दू स्वाभिमान जागरण संत यात्रा दिनांक 28/02/2023 को प्रातः 9 बजे राम मंदिर बालको से प्रारंभ होकर परसा भांठा से आई टी आई चौक पहुंची जहां सिध्द पीठ गिरिजा वधम श्री हनुमान मंदिर, श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा, वाराणसी के संत राजेश्वर गिली, संत बनवारी पूरी, संत सोनपुरी, संत रामरूप दास जी महाराज मदकू द्वीप, विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्त कार्यवाहक अध्यक्ष चंद्र शेखर वर्मा मौजूद रहे।

जिनका त्रयम्बकेश्वर नाथ सेवा समिति की महिलाओं ने रंगोली बनाकर और द्वीप प्रज्जवलित करके श्रीमती सुमन सोनी दीदी के द्वारा स्वागत किया और सभी संतों के साथ मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। उसके पश्चात सी एस ई बी की महिलाओं के द्वारा ब्लू बर्ड पब्लिक स्कूल के पास स्वागत किया गया। वहां से संत सुभाष चौक पहुंचे जहां श्री नर्मदेश्वर शिव मंदिर के भागवताचार्य श्री कृष्णा द्विवेदी जी और उनके सहभागियों के साथ स्वागत किया गया।

READ MORE : CG NEWS : NH-30 में हुआ बड़ा हादसा, बिजली खंभे से टकराई कार, देखते ही देखते लग गई भीषण आग…

उसके उपरांत संतों की यात्रा त्रिपुर सुंदरी मंदिर एम पी नगर पहुंची जहां सनातन ज्ञान गंगा दर्शन समिति के सदस्यों के द्वारा संतों के भोजन के उपरांत यात्रा ओपन थियेटर पहुंची जहां धर्म सभा का आयोजन किया गया। संतों ने धर्म सभा से उद्घोष किया कि हिंदुस्तान हिन्दू राष्ट्र था है और हमेशा रहेगा और भारत सरकार से मांग की की इसे संवैधानिक दर्जा दिया जाए।

धर्म सभा के उपरांत यात्रा नगर भ्रमण करते हुए सप्तदेव मंदिर पहुंची इस दौरान विभिन्न जगहों में संतों की आरती और स्वागत सत्कार किया गया और श्रीफल भेंट किया गया। उसके उपरांत संतों ने नगर के विभिन्न निवासियों के घरों में रात्रि भोजन ग्रहण किया।

READ MORE : फार्मेसी का फर्जी डिप्लोमा/डिग्री प्राप्त करने वालों के विरूद्ध Raipur Police की बड़ी कार्यवाही, 28 आरोपियों के पाये गये लिप्त

संतों ने वैकुण्ठ नगर कोरबा, रामनारायण चौहान सीतामढ़ी, राम मंदिर गली सीतामढ़ी में रामायण जी के यहां, बसोर मोहल्ला में मदन बसोर जी के यहां, संजय नगर में महेश यादव जी के यहां, इमली डुग्गु में लव भरत चौहान जी के यहां और सीतामढ़ी पार्षद उर्वशी सुजीत राठौर जी के यहां रात्रि भोजन किया। इस यात्रा के उपरांत सनातन ज्ञान गंगा दर्शन समिति के अखिलेश जायसवाल और पवन सिन्हा जी ने नर्मदेश्वर शिव मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

जहां सनातन ज्ञान गंगा दर्शन समिति के अखिलेश जायसवाल जी ने बताया कि सनातन ज्ञान गंगा दर्शन समिति ने संतो की इस यात्रा से प्रभावित होकर विश्व हिन्दू परिषद की प्रेरणा से पूरे जिले के विभिन्न मंदिरों में हर महीने के दूसरे और चौथे मंगलवार को सुन्दरकाण्ड मंगलपाठ और हिन्दू स्वाभिमान जागरण मशाल एवं दीप यात्रा का संकल्प लिया है।