यातायात सुगम होने से लोगों को आवाजाही में मिल रही राहत

दंतेवाड़ा ,01 मार्च ।  किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़के अभिन्न अंग हैं इसी तरह जिलों में आवागमन सुविधा को मजबूती प्रदान करने मुख्यमंत्री की मंशानुरूप सड़कों एवं पुल, पुलियों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। साथ ही सड़कों का निर्माण, मरम्मत तथा डामरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है।

मुख्यमंत्री के मंशानुसार आम जनता को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके। इसके लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन स्वयं स्थल पर पहुँच इन कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं और मौके पर जाकर सड़कों एवं पुलों की गुणवत्ता भी परख रहे हैं। इसी क्रम में कलेक्टर  विनीत नंदनवार एवं पुलिस अधीक्षक  सिद्धार्थ तिवारी ने आज गीदम विकासखंड अंतर्गत बारसूर से पल्ली मार्ग का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े :-तीन तलाक मामले में प्रदेश में पहली गिरफ्तारी राजधानी से

कलेक्टर विनीत नंदनवार ने बताया कि सड़क के बन जाने से जहां पहले हमें कोण्डागांव होते हुए लगभग 250 कि.मी से दन्तेवाड़ा से नारायणपुर पहुँचने में समय लगता था। 250 कि.मी. की लम्बी दूरी तय करनी पड़ती थी। अब दन्तेवाड़ा सीमा से सड़क बन जाने से महज 55 कि.मी की दूरी तय करके नारायणपुर पहुंच सकते हैं। दन्तेवाड़ा जिला अन्तर्गत पल्ली बारसूर मार्ग पूरा हो चुका है यह सड़क महत्वपूर्ण सड़क रही है सड़क के बन जाने से प्रशासन लोगों तक आसानी से पहुंच पाएगा।

नारायणपुर जिला सीधा दन्तेवाड़ा से जुड़ गया है। अब एक से सवा घण्टे में आसानी से नारायणपुर पहुंच सकते है। सड़क बनने से आवागमन सुलभ होने के कारण लोगों राहत मिल रही है। यातायात में सुगमता आयी है। तत्पश्चात अधिकारियों ने इन्द्रावती नदी पर  छिंदनार से बड़ेकरका को जोड़ने वाली उच्च स्तरीय पुल निमार्ण कार्य का भी अवलोकन किया। इस मौके पर सीआरपीएफ डीआईजी  विनय कुमार सिंह, सीआरपीएफ कमांडेंट सहित अन्य मौजूद रहे।