पश्चिम बंगाल में प्रधान सचिव को लेकर राजभवन-राज्य सचिवालय में तकरार तेज

कोलकाता,28 फरवरी । गवर्नर हाउस के लिए नए प्रधान सचिव की पसंद को लेकर पश्चिम बंगाल में राजभवन-राज्य सचिवालय के बीच तकरार तेज होती जा रही है। पूर्व प्रधान सचिव नंदिनी चक्रवर्ती को 15 फरवरी को अध्यक्ष पद से स्थानांतरित करने के बाद राज्य कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग ने अत्रि भट्टाचार्य, बरुण कुमार रॉय और अजीत रंजन बर्धन के नाम आगे बढ़ाया है।

हालांकि तीनों विकल्पों में से गवर्नर हाउस को कोई भी पसंद नहीं है। इसके बजाय वह वर्तमान में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और बागवानी विभाग के सचिव सुब्रत गुप्ता को चाहते हैं। हालांकि यह पता चला है कि गवर्नर हाउस ने पहले ही राज्य सचिवालय को अपनी पसंद के बारे में सूचित कर दिया है। हालांकि, न तो गवर्नर हाउस और न ही राज्य सचिवालय ने इसकी कोई आधिकारिक घोषणा की है।

यह भी पढ़े :-विजय बघेल ने कुम्हारी के भाजपाईयों की ली बैठक

जानकार सूत्रों ने बताया कि राज्य सचिवालय के पास अब विकल्प यह है कि वह या तो राज्यपाल की पसंद को स्वीकार करे या उसके द्वारा सुझाए गए नामों को फिर से गवर्नर हाउस को भेजे। नाम न छापने की सख्त शर्त पर पश्चिम बंगाल कैडर के एक सेवानिवृत्त नौकरशाह ने कहा, यदि राज्य सचिवालय गवर्नर हाउस की पसंद को स्वीकार करता है, तो विवाद खत्म हो जाएगा। लेकिन अगर राज्य सचिवालय दूसरा विकल्प चुनता है, तो यह विवाद और लंबा खिंच सकता है।