प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की होड़ में रिचा घोष एकमात्र भारतीय

केप टाउन ,26 फरवरी  आलराउंडर रिचा घोष महिला टी20 विश्व कप में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए चुनी गयी नौ खिलाड़ियों में एकमात्र भारतीय हैं। दाएं हाथ की बल्लेबाज रिचा घोष ने 68 के औसत से 136 रन बनाये। भारत सेमीफाइनल में पहुंचकर गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हारा। भारत की युवा खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका में 40 के दो स्कोर बनाये जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 47 रन शामिल थे जो भारत को जीत के करीब ले गए थे।

घोष पांच पारियों में सिर्फ दो बार आउट हुईं और उन्होंने 130 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाये। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए चुनी गयी अन्य खिलाड़ियों में तीन ऑस्ट्रेलिया से, दो-दो खिलाड़ी इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से और एक वेस्ट इंडीज से है। दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों को वोट करने का मौका मिलेगा जिससे विजेता का फैसला होगा।

ऑस्ट्रेलिया की तीन खिलाड़ियों में मेग लेनिंग (139 रन), एलिसा हीली (171 रन) और एश गार्डनर (81 रन और नौ विकेट) शामिल हैं।इंग्लैंड की तरफ से नट शिवर ब्रंट (216 रन और तीन कैच) और सोफी एक्लस्टोन (11 विकेट) जबकि दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ट (169 रन) और तजमीन ब्रिट्स (176 रन और छह कैच) इस होड़ में शामिल हैं। वेस्ट इंडीज की कप्तान हैली मैथ्यूज (130 रन, चार विकेट और चार कैच) इस सूची में नौंवीं खिलाड़ी हैं। महिला टी20 विश्व कप का समापन रविवार को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल के साथ होगा। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का फैसला फाइनल के बाद होगा।