स्पेनिश पढ़ाने वाली शिक्षिका की छात्र ने की चाकू घोप कर हत्या

फ्रांस ,24 फरवरी  फ्रांस के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक विद्यालय में एक नाबालिग बच्चे ने एक शिक्षक की चाकू मार कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं इस पूरी घटना पर वहां के रीजनल प्रोसिक्यूटर ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम फ़्रांस में एक स्कूल में चलती क्लास के बीच में एक किशोर छात्र द्वारा चाकू से किए गए हमले में एक शिक्षक की मौत हो गई है।

उन्होंने कहा कि 52 वर्षीय शिक्षिका एग्नेस लैस्ले, समुद्र तटीय शहर सेंट-जीन-डी-लूज में एक स्कूल में स्पेनिश पढ़ा रही थी। उसी दौरान 16 साल के नाबालिग ने उस पर चाकू से हमला किया। क्लास में मौजूद नाबालिग की सहपाठी ने संवाददाताओं को बताया कि मुझे यह नहीं पता चला कि वह कब सीट से उठ कर वहां पहुंच गया था, हां लेकिन मैंने उसे शिक्षका के सामने खड़े हुए देखा था। उसने यह भी बताया कि वह बहुत शांत था।

यह भी पढ़े :-मरियम नवाज ने खुले मंच से सुप्रीम कोर्ट जजों पर साधा निशाना

वह शिक्षिका के करीब गया और बिना कुछ कहे उसके सीने में एक बड़ा चाकू घोंप दिया था। हालांकि शिक्षिका को घटनास्थल पर आपातकालीन सहायता दी गई, लेकिन अधिकारी जेरोम बॉरियर ने एएफपी को बताया कि चाकू के घाव बहुत गहरे थे। जिसके कारण शिक्षिका की मृत्यु हो गई। बॉरियर ने कहा कि छात्र को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया है और हत्या की जांच शुरू कर दी गई है।

लैस्ले की साथी ने बताया कि वह एक बहुत ही सुंदर, बहुत अच्छी इंसान थी, जिसे हर कोई प्यार करता था। उन्होंने कहा कि वह अपनी नौकरी के लिए समर्पित थीं। वह छुट्टियों के दौरान भी काम पर समय बिताती थीं। मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि, जब पुलिस सुबह करीब 9:50 बजे घटनास्थल पर पहुंची, तब तक हमलावर को निर्वस्त्र कर दिया गया था और अन्य विद्यार्थियों को उससे अलग कर दिया गया था।