मरियम नवाज ने खुले मंच से सुप्रीम कोर्ट जजों पर साधा निशाना

इस्लामाबाद ,24 फरवरी  आर्थिक रूप से बेहाल पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता लगातार बढ़ती जा रही है। न्यायापालिका को सत्ताधारी पार्टियों की ओर से खुलेआम धमकी दी जा रही है। पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने खुले मंच से सुप्रीम कोर्ट जजों पर निशाना साधा है। उन्होंने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश की भी खुलेआम आलोचना की है और इमरान खान का परोक्ष समर्थन करने का आरोप लगाया। 

पाकिस्तान के सरगोधा शहर में अपनी पार्टी के एक कार्यक्रम में पीएमएल (एन) की उपाध्यक्ष और चीफ ऑर्गेनाइजर मरियम नवाज ने टॉप कोर्ट के जस्टिस इजाजुल अहसान, जस्टिस मजाहिर अली नकवी, पूर्व मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार और जस्टिस आसिफ सईद खोसा, आईएसआई के पूर्व चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की फोटो दिखाते हुए कहा इनके चेहरे ध्यान से देख लेने चाहिए क्योंकि 2017 में नवाज शरीफ को सत्ता से बाहर करने की इन्होंने ही साजिश रची थी।  नवाज यही नहीं रूकी उन्होंने इन जजों को पाकिस्तान के बिगड़ते हालातों के लिए जिम्मेदार भी ठहराया।  नवाज ने कहा मैं  इन जजों का पर्दाफाश करने बिना नहीं मानूंगी।  परिणाम चाहे जो भी उसे स्वीकार किया जाएगा।

यह भी पढ़े :-BREAKING NEWS : पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति का निधन

मरियम नवाज ने सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा चीफ जस्टिस उमर अदा बंदियाल पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘मुख्य न्यायाधीश अपने बेंच संबंधी काम करने के बजाय सरकार, चुनाव आयोग और राज्यपालों की जिम्मेदारी तय कर रहे हैं।’ मरियम ने कहा कि ‘आप अपनी बेसिक जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं और कुछ और ही काम करने में जुटे हैं। मरियम नवाज पाक पूर्व इमरान खान पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा ने इमरान खान को सेना ने छोड़ दिया है तो अब वह न्यायपालिका के जरिए सत्ता में आना चाहते हैं। वहीं मरियम नवाज के बयान पर पलटवार करते हुए इमरान खान ने कहा कि चुनाव से बचने के लिए  नवाज ने न्यायपालिका पर ऐसी टिप्पणी की है। इमरान खान ने न्यायपालिका से मरियम नवाज के बयान का संज्ञान लेने की अपील की है।