मंत्री सुरेंद्र यादव ने अग्निवीरों के लिए किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

पटना ,24 फरवरी  बिहार सरकार में राजद कोटे से सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव ने अग्निवीरों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि साढ़े 8 साल बाद देश की फौज किसी काम की नहीं रह जाएगी, क्योंकि जितनी पुरानी सेना है वो रिटायर हो जाएगी। जबकि अग्निवीर वाले फौजी की तो ट्रेनिंग भी नहीं पूरी होगी। साढे़ 4 साल में कौन सी सेना बनेगी।  सीमांचल में महागठबंधन की महारैली होनी है। कटिहार में इसकी तैयारी का जिम्मा सुरेंद्र यादव पर है। यहां प्रचार गाड़ी को रवाना करने के दौरान उन्होंने यह बात कही।

भारतीय सेना को लेकर पूछे गए सवाल पर सुरेंद्र यादव ने ये बातें कहीं। रिपोर्टर ने जब अग्निवीरों पर अभद्र भाषा पर आपत्ति जताई तो उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पर उन्हें नाज है। हमारी सेना से विश्व की सेना लड़ने से डरती है। लेकिन साढ़े चार साल में कौन सी सेना तैयार होगी। आज भी वह और उनकी सरकार अग्निवीर योजना की विरोध करते हैं। इस प्रस्ताव को लाने वाले को फांसी की सजा देनी चाहिए। मंत्री यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि कौन इन लोगों से शादी करेगा। रिटायर्ड फौजी से कौन अपनी बेटी की शादी करेगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से जानना चाहता हूं कि साढ़े 4 साल के बाद इन अग्निवीरों के लिए क्या व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़े :-Raipur News : मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल शुरू जशपुर जिले में 91 लाख 98 हजार की लागत से बनी एकलव्य खेल अकादमी, तीरंदाजी

सुरेंद्र यादव के इस बयान के बाद राजद ने इससे अपना पल्ला झाड़ा है। पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा- बयान की जानकारी नहीं, न ही इस बयान को सुना है। भारतीय सेना हमारी आन-बान शान है। भारतीय सेना जागती है तो हम सोते हैं। भारतीय सेना का सम्मान हम करते हैं। अब पता नहीं बीजेपी किस ओर देश को ले जा रही है।