कुत्तों ने ली मासूम की जान, CCTV कैमरे में दृश्य हुई कैद….

हैदराबाद ,21 फरवरी  तेलंगाना कि राजधानी हैदराबाद में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां कुत्तों की झुण्ड ने एक मासूम पर हमला कर उसकी जान ले ली। दरअसल अंबरपेट में उस परिसर के एक सीसीटीवी कैमरे में घटना के दिल दहलाने वाले दृश्य कैद हो गए, जहां लड़के के पिता सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते थे। 5 साल का बच्चा प्रदीप अपने पिता के साथ काम पर गया था जब उस पर हमला किया गया। वीडियो में बच्चा अकेला चलता नजर आ रहा है। तभी तीन कुत्ते बच्चे की ओर बढ़ते हुए आते हैं और उसे घेर लेते हैं। घबराया हुआ लड़का भागने की कोशिश करता है, लेकिन कुत्ते उसके पास आ जाते हैं और उसे जमीन पर धकेल देते हैं।

फिर वे उसके कपड़े खींचने लगते हैं और इस दौरान बच्चा मुक्त होने के लिए संघर्ष करता है। जब भी वह उठने की कोशिश करता, कुत्ते उस पर हमला कर उसे नीचे गिरा देते। जल्द ही, सभी कुत्ते पूरी तरह से उस पर हावी हो गए और उसे काट लिया। तीन छोटे कुत्ते दिखाई देते हैं और बड़े कुत्ते बच्चे को काटते रहते हैं और उसे एक कोने में खींच कर ले जाते हैं। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर बच्चे के पिता दौड़कर पहुंचे और उसे कुत्तों से छुड़ाया। इसके बाद वे बच्चे को जख्मी हालत में अस्पताल ले गए। लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। फिलहाल स्थानीय पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़े :-जिन गौठानों में पानी की समस्या है, वहां मैकेनिकल सर्वे कराएं : ऋतुराज रघुवंशी

इस घटना पर तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव हम अपने नगर पालिकाओं में स्ट्रीट डॉग के खतरे से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। हमने पशु देखभाल केंद्र, पशु जन्म नियंत्रण केंद्र बनाए हैं। परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों। मंत्री ने कहा कि हमारे जैविक अपशिष्ट निपटान को भी बढ़ाने की जरूरत है। इसलिए, हम निश्चित रूप से अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करेंगे। परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदना, मुझे पता है कि मैं बच्चे को वापस नहीं ला सकता। मैं अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करूंगा ताकि यह दोबारा न हो।