Raigarh News : कोयला समेत बेचा ट्रक, दो आरोपी गिरफ्तार…..

रायगढ़ ,21 फरवरी । कोयला खदानों से निकलने वाले ट्रकों में अफरा-तफरी का मामला कई बार आया है, लेकिन इस बार तो माफिया ने पूरा ट्रक ही गायब कर दिया। सूरजपुर की गायत्री खदान से अंजनी स्टील पहुंचने वाला ट्रक अब तक नहीं पहुंचा है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ट्रक समेत कोयला किसी को बेच दिया गया है। फर्जी तरीके से ट्रक का नंबर प्लेट बदलकर कोयले की हेराफेरी करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

9 सितंबर 2022 को ग्राम गेतरा निवासी अहिबरन सिंह ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह डीओ के आधार पर खदानों से कोयला का ट्रांसपोर्टिंग का कार्य करता है। 6 जुलाई 2022 को ट्रक क्रमांक यूपी 65 एचटी 5283 का चालक गायत्री खदान से उक्त ट्रक में 27 टन कोयला लोड करके अंजनी स्टील लिमिटेड गेरवानी रायगढ़ के लिए निकला था। लेकिन गंतव्य स्थान पहुंचने के पहले ही गायब हो गया। काफी खोजबीन करने के बाद भी ट्रक चालक व कोयले का पता नहीं चला। रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुटी थी।

सूरजपुर एसपी ने कोयला हेराफेरी करने वाले ट्रक चालक व कोयले की पतासाजी करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए थे। पुलिस ने ओडिशा व उत्तरप्रदेश के ट्रांसपोर्टरों से जानकारी जुटाई। साइबर सेल की भी मदद ली गई। गहनता से पतासाजी करने के बाद ग्राम खानेआजमपुर थाना रॉबट् गंज जिला सोनभद्र उत्तरप्रदेश निवासी प्रदीप कुमार पिता रामभवन 32 वर्ष को गिरफ्तार किया गया।

किसको बेचा ट्रक

पुलिस अब इसकी तफ्तीश में जुटी है कि कोयले से भरा हुआ ट्रक आखिर गया कहां। रायगढ़ में ऐसे कई कोल माफिया हैं जो इस तरह के कारनामे को अंजाम दे सकते हैं। बाहर की खदानों से कोयला लेकर पहुंचने वाली गाडिय़ों से चोरी तो लगातार होती रही है। इस बार ट्रक गायब होने से मामला गंभीर हो गया है।