पंचमी तिथि को तुलसी के पौधे में चढ़ाएं गन्ने का रस, रातोंरात बदल जाएगी किस्मत

हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, माना जाता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का भी वास होता है। इसलिए घर में तुलसी का पौधा होने से सकारात्मक ऊर्जा अधिक पैदा होती है और वातावरण शुद्ध होता है। इसके साथ ही नियमित रूप से पूजा करने से भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी भी अति प्रसन्न होती है, जिससे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है।

तुलसी के पौधे में जल, दूध चढ़ाने के बारे में आपने खूब सुना होगा। लेकिन आप चाहे को गन्ने का रस भी तुलसी के पौधे में चढ़ा सकते हैं। जानिए तुलसी के पौधे में किस तरह गन्ने का रस चढ़ाने से मां लक्ष्मी की अति कृपा प्राप्त होगी। शिव पुराण के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को धन हानि के साथ व्यापार में किसी न किसी तरह की समस्या आ रही है या फिर शत्रु आप पर हावी होते जा रहे हैं, तो तुलसी के पौधे में गन्ना का रस चढ़ाना शुभ होगा।

तुलसी के पौधे में चढ़ाएं गन्ने का रस

गन्ने के रस को तुलसी के गमले में डालना शुभ होगा। इसके लिए हर मास की पंचमी तिथि के दिन थोड़ा सा गन्ने के रस को हाथ में लेकर या फिर लोटे में लेकर सात बार अपना नाम और गोत्र का नाम लेकर तुलसी के गमले में अर्पित कर दें। ऐसा करने से तुलसी मां अति प्रसन्न होती है। आप चाहे को ऐसा हर पंचमी तिथि के दिन कर सकते हैं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।