Durg News : लिस्टोमानिया बार एवं क्लब पर SDM ने की छापामारी

दुर्ग ,20 फरवरी  एसडीएम लक्ष्मण तिवारी ने सूर्यामाल स्थित लिस्टोमानिया बार एवं क्लब में छापेमारी की। इस दौरान यहां कई अनियमितताए पाई गई। यहां तक कि इस बार और क्लब में बिना अनुमति सिगरेट भंडारण करने के साथ ही, खाद्य विभाग की अनुज्ञप्ति के बिना रेस्टोरेंट संचालन किया जा रहा था। इसके अलावा क्लब के किचन में शाकाहारी एवं माँसाहारी खाद्य सामग्री खुला करके एक के ऊपर एक करके एक ही कन्टेनर में रखा गया था। छत में अत्यधिक मात्रा में कचरा एवं खाली शराब की बोतल काफी दिनों से रखी गई थी। क्लब के पास एक ही काउन्टर परमिट है किंतु क्लब द्वारा अलग-अलग फ्लोर में दो-काउण्टर संचालित किया जा रहा था।

वाशरूम में तीसरे मंजिल से नीचे गए डस्ट एरिया ओपन है जो अत्यंत खतनाक है। क्लब के पास केवल 07 स्टाफ की अनुज्ञप्ति है किंतु क्लब का केवल 01 अनुज्ञप्ति प्राप्त स्टाफ ही कार्यरत दिखा, इसके अतिरिक्त वर्तमान में क्लब में 47 व्यक्ति कार्यरत पाए गए। क्लब के पास फूड लायसेंस एवं गुमास्ता लायसेंस नहीं पाया गया, बार-बार उपलब्ध कराने बोलने पर भी उपलब्ध नही कराया गया।

यह भी पढ़े :-BIG BREAKING : कांग्रेस नेताओं के घर ED छापे को लेकर सीएम ने कही ये बड़ी बात…

काउण्टर में अवैध रूप से सिगरेट का भण्डारण पाया गया, जिसके लिए भी कोई परमिट नहीं लिया जाना पाया गया। क्लब में कार्यरत किसी भी स्टाफ का पुलिस वेरीफिकेशन नहीं होना पाया गया। भारी मात्रा में होलोग्राम पाया गया, जो कि किसी भी बोतल पर लगाकर बेचा जाता है, जिससे शासन को अत्यधिक क्षति होना पाया गया। इसके अलावा अनुज्ञप्ति से अधिक कर्मचारी नियुक्त करना पाया गया। इसके इसके कारण आबकारी, खाद्य एवं औषधि व राजस्व व पुलिस विभाग द्वारा इस बार पर कार्यवाही करते हुए इसे सील कर दिया गया।