हादसे में घायल दो कांवड़ियों की हुई मौत, ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 15 शिवभक्त हुए थे घायल

मुरादाबाद के कांठ थानाक्षेत्र में गुरुवार रात हुए हादसे में घायल दो कांवड़ियों की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। दोनों संभल के असमोलो थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। हादसे में घायल हुए दर्जन भर अन्य कांवड़ियों का उपचार चल रहा है। मुरादाबाद-बिजनौर बॉर्डर पर गुरुवार रात ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से यह हादसा हुआ था। हादसे में बाद डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह और एससपी हेमराज मीणा भी घटना स्थल पर पहुंचे थे।

संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र के गांव जयंतीपुर से शिवभक्तों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली हरिद्वार में गंगाजल लेने जा रही थी। उसमें करीब 40 लोग सवार थे। रात करीब साढ़े नौ बजे टैक्टर-ट्रॉली मुरादाबाद-बिजनौर मार्ग पर कांठ थाना क्षेत्र में बॉर्डर के पास पहुंची तभी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में करीब 15 कांवड़िये घायल हो गए।

मौके पर पहुंचे एसपी देहात संदीप कुमार मीणा और सीओ डॉ. गणेश गुप्ता ने घायलों को कांठ सीएचसी भिजवाया था। जहां से चार को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेज दिया गया था। यहां उपचार के दौरान देर रात सनी और पप्पू की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे में घायल कुलदीप, उसकी गर्भवती पत्नी बबिता, देवेंद्र का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।