Raipur News : रायपुर मेयर की होर्डिंग से भड़के मोहन मरकाम, कहा-हटाओ नहीं तो…

रायपुर,16 फरवरी । कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों के बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन के भीतर विवाद खड़ा हो गया है। ताजा मामला महाधिवेशन को लेकर किये जा रहे प्रचार का है। रायपुर महापौर एजाज ढेबर ने आक्रामक पोस्टर-होर्डिंग अभियान चला दिया है। शहर और महाधिवेशन स्थल की ओर जाने वाली सड़क को प्रचार सामग्री से पाट दिया गया है। अब प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की ओर से एक आदेश जारी कर प्रचार सामग्री हटाने को कहा है।

बताया जा रहा है मंगलवार को प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा ने स्वागत समिति की बैठक लेकर जिम्मेदारियां बांटी। उसके बाद सभी लोग महाधिवेशन स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने चले गए।  इसी के साथ रायपुर शहर में यूनीपोल पर महाधिवेशन से जुड़ी प्रचार सामग्री लगाने का अभियान शुरू हो गया। बुधवार दोपहर तक महाधिवेशन की ओर जाने वाले रास्ते, हवाई अड्‌डे से शहर की ओर आने वाले रास्तों को प्रचार सामग्री से पाटा जा चुका था। 

यह भी पढ़े :-अपने जन्मदिन पर भी सिकलसेल जांच व रक्तदान कराएं, पहल सभी को करनी चाहिए – राज्यपाल मंगूभाई पटेल

महापौर एजाज ढेबर की ओर से लगाई गई प्रचार सामग्री में तो प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का नाम भी नहीं था। इसका विरोध शुरू हुआ तो मोहन मरकाम की फोटो को प्रचार सामग्री पर अलग से चिपकाया गया। शाम तक इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस में हंगामा मच चुका था। देर शाम PCC के प्रभारी महामंत्री-संगठन रवि घोष ने एक आदेश जारी किया। इसमें उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश के आधार पर कहा है कि जो प्रचार सामग्री लग गई है उसे हटा लेना ठीक होगा, अन्यथा उसे हटा दिया जाएगा।

पीसीसी  ने जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक नवा रायपुर में एकात्म पथ से पुरखौती मुक्तांगन के टी पॉइंट तक। मेला ग्राउंड से मेन एंट्री पॉइंट तक और मेफेयर रिसॉर्ट से वीवीआईपी एंट्री पॉइंट तक का इलाका महाधिवेशन के लिए आरक्षित शहीद वीर नारायण सिंह नगर का हिस्सा होगा। इस पूरे इलाके में प्रचार सामग्री केवल प्रदेश कांग्रेस कमेटी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अनुमति से ही लग सकती है। आदेश में अनुरोध किया गया है कि कोई वहां पर प्रचार सामग्री न लगाएं। लगा है तो हटा लें, नहीं तो पार्टी हटा देगी।