Raigarh News : मिलर ने गोदाम में अड़ाया ट्रक, कस्टम मिलिंग में रोस्टर से अलग जाकर चावल जमा करने का मामला

रायगढ़ ,15 फरवरी । वर्तमान में राज्य सरकार ने पीडीएस चावल की मिलिंग जल्दी करने के लिए राइस मिलरों को हिदायत दी है। मिलरों ने भी दो महीने में छह महीने की क्षमता का धान उठा लिया है। अपना चावल जल्दी जमा करने के लिए कई मिलर लाइन से बाहर जाकर काम कर रहे हैं। ऐसे ही एक मिलर के कारण बरमकेला के नान गोदाम में एक दिन चावल जमा ही नहीं हो सका।

नागरिक आपूर्ति निगम ने गोदामों में चावल जमा करने के लिए रोस्टर बनाया है। धान तो सभी मिलरों ने उठा लिया है। लेकिन चावल जमा करने के लिए कंपीटिशन बहुत अधिक है। कई मिलर रौब दिखाकर या सेटिंग करके चावल जल्दी जमा करने का जुगाड़ जमा रहे हैं। मुगलीपाली, तहसील बरमकेला के श्रभ् श्याम इंडस्ट्रीज राइस मिल संचालक ने एक दूसरे राइस मिलर के नाम पर चावल जमा करना चाहा। सारंगढ़ के एक मिलर का रोस्टर में नाम था लेकिन उसके पास चावल का लॉट तैयार नहीं था।

बताया जा रहा है कि श्याम इंडस्ट्रीज के संचालक ने नियम विरुद्ध दो गाडिय़ां भेज दीं। लेकिन रोस्टर के विरुद्ध होने के कारण मिलरों ने विरोध किया। तब मिलर ने अपनी गाड़ी ही गोदाम में अड़ा दी। इसके कारण कोई भी दूसरा मिलर चावल जमा नहीं कर पाया। एक दिन तक चावल जमा करने का काम बंद रहा। बड़ी मुश्किल से मिलरों के बीच विवाद को शांत कराया गया। कहा जा रहा है कि मिलर ने दूसरे राइस मिल संचालकों को धमकाया था।