Google Office में आए एक कॉल से मचा हड़कंप, बम से उड़ाने की धमकी

मुंबई स्थित गूगल दफ्तर में सोमवार को एक कॉल ने हड़कंप मचा दिया. सूचना मिली है कि दफ्तर में बम रखा गया है. गूगल के अफसरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस ने पूणे पुलिस के साथ तहकीकात आरंभ कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धमकी देने वाले कॉलर ने अपना नाम पणयम शिवानंद बताया है. उसने अपने फोन पर कहा कि वो हैदराबाद में रहता है. गौरतलब है कि कॉलर ने लैंडलाइन नंबर पर कॉल किया था. पुलिस ने मामले से संबंधित सभी जानकारी जुटा ली है, अब वह जांच कर रही है. 

हैदराबाद में कॉलर गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को अभी तक दफ्तर में कोई भी संदिग्ध सामान प्राप्त नहीं हुआ है. इस बीच, हैदराबाद में कॉल करने वाले को पकड़ लिया है. मुंबई पुलिस की टीम अभी तेलंगाना में है और कॉलर को मुंबई लाने की तैयारी चल रही है. अभी यह पता नहीं चल सका है कि कॉल करने वाले शख्स का क्या उद्देश्य था. पुलिस कॉलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1) (ब) और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. अभी जांच चल रही है. 

READ MORE : Janjgir Crime : गलत दिशा में 2 भारी वाहन खड़ीं करने वालो पर की गई कार्यवाही

NIA को भी आया था धमकी भरा मेल

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एनआईए मुंबई कार्यालय में भी धमकी भरा ईमेल आया था. इसमें दावा किया जा रहा था कि तालिबान से संबंधित एक शख्स मुंबई में हमला कर सकता है. इस दौरान महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ता (ATS) के साथ पुलिस सतर्क हो चुकी है. 

एनआईए को मिली धमकी को लेकर पुलिस तेजी से जांच की है. इसमें मेल भेजने वाले का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) एड्रेस पाकिस्तान का बताया जा रहा है. बीते माह इस तरह का मेल भेजा गया था. पुलिस को इस दौरान किसी तरह का सुराग नहीं मिला है. पुलिस को इस बात का संदेह है कि किसी शरारती तत्व ने इस घटना को अंजाम दिया है.