Mahasamund News : स्कूल बसों का निरीक्षण, चालकों का हुआ नेत्र परीक्षण….

महासमुंद ,13 फरवरी  ज़िला परिवहन अधिकारी ने ज़िले के सांकरा, पिथौरा, बसना और सरायपाली में संचालित स्कूलों की बसों का शिविर लगाकर निरीक्षण किया। माननीय उच्चतम न्यायालय की गाइड लाइन में परिवहन विभाग के निर्देशानुसार द्वारा लगाए शिविर में 38 स्कूल बसों का जाँच निरीक्षण किया। 

ज़िला परिवहन अधिकारी रामकुमार ध्रुव ने बताया कि जाँच में 33 स्कूल बसों को वाहन मोटर नियमों के तहत सही पाया गया।वही 5 स्कूल बसों में मापदंड के अनुसार ख़ामियाँ थी। तीन बसों की फ़िटनेस वैधता समाप्त और दो स्कूल बसों वैध लायसेंस दस्तावेज नहीं होने पर शमन शुल्क के रूप में 18000 रुपए आनलाइन चालान अधिरोपित किया गया।

यह भी पढ़े :-Aero India 2023 : आज से शुरू होगा एशिया का सबसे बड़ा एयरो शो, PM मोदी करेंगे उद्घाटन, सुपरसोनिक ट्रेनर बिखेरेगा अपना जलवा

संबंधित स्कूल संचालकों को नियमानुसार आवश्यक ख़ामियाँ दूर करने के निर्देश दिए। चिकित्सकों ने स्कूल बसों के चालक .परिचालकों के स्वास्थ्यए नेत्र  परीक्षण किया गया। स्कूल बस निरीक्षण शिविर में परिवहन उप निरीक्षक आशुतोष साहू, भूषण ध्रुव, सहायक प्रोग्रामर  अमित पाटिल सहित अन्य स्वास्थ्य एवं ज़िला परिवहन विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।