Raigarh News : प्रधान पाठक ने लगाई फांसी, कारण अज्ञात

रायगढ़ ,07 फरवरी । घरघोड़ा विकास खंड अंतर्गत शिक्षा विभाग में कार्यरत नवापारा टेंडा शासकीय बालक प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक बजरूराम भगत 60 वर्ष ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार बजरूराम भगत रात में घर से चुपचाप निकल कर स्कूल से लगे बालक छात्रावास के सामने सागौन पेड़ पर रस्सी का फंदा बनाकर झुल गए।

आज सुबह ग्रामीण को इसका पता चला तो गांव में आग तरह खबर फैल गई। घर वालों को सूचना दी गई, वहीं पुलिस को इसकी जानकारी गांव वालों ने दी। आनन-फानन में घरघोड़ा थाना टी.आई. रमेश बैस स्टाफ को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास की तलाशी की गई, घरवालों से पूछताछ कर गांव वालों से विस्तृत जानकारी जूटाने का प्रयास किया गया। मामला सरकारी कर्मचारी का था इसलिए सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े :-अमिताभ बच्चन को ‘ऊंट’ कहकर बुलाते थे लोग, ‘सदी के महानायक’ ने शेयर की पुरानी फोटो, लिखा- ‘1969 में जब मैं फिल्मों में आया’

बताया जा रहा है कि शिक्षक बजरूराम शांत स्वभाव और मिलनसार व्यक्ति थे। स्कूल में अपने कार्य के प्रति संवेदनशील कर्मठ रहते थे। जिसके कारण छात्रों के साथ स्टाफ वाले भी खुब पसंद करते थे। अपने नौकरी के अंतिम समय में इतना बड़ा कदम उठाए जाने से सभी अजरज में हैं। किसी को इस घटना पर विश्वास नहीं हो रहा है।खुशहाल भरा-पूरे परिवार में पत्नी गृहस्थ संभालती है। एक पुत्र पटवारी, पुत्री शिक्षिका है। वहीं बहु भी शासकीय कर्मचारी हैं।

जीवन खुशहाल था, फिर किन कारणों से आत्महत्या जैसा निर्णय लेना पड़ा यह जांच का विषय है। आखिर शिक्षक जैसे सम्मानित पद पर बैठ कर ज्ञान बांटने वाला ग़लत कदम उठाने की क्या मजबूरी थी? इसका कारण जानना आवश्यक है। इस कारण इस घटना को सिर्फ आत्महत्या समझ कर पूर्णविराम लगा देना अन्याय होगा। पुलिस विभाग आत्महत्या की वजह को तलाशने की कोशिश कर रहा है। परिवार एवं आमजन ने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाते हुए मांग की है कि इस घटना का बारीकी से सभी पहलुओं पर जांच किया जाए। आत्महत्या के कारणों का सार्वजनिक रूप से सभी के सामने लाया जाना आवश्यक है।