Bilaspur में “निजात अभियान” की शुरुआत, IG ने अभियान क़ी सराहना करते हुए, एसपी संतोष कुमार क़ी तारीफ क़ी और कहा…

बिलासपुर, 06 फरवरी । जिला के नवपदस्थ एसपी संतोष कुमार सिह लोगों को नशे की लत से बाहर निकालने के लिए बिलासपुर में भी निजात अभियान का आगाज़ कर चुके है। एसपी संतोष कुमार सिह आज निजात अभियान को लेकर लखीराम ऑडिटोरियम में विशेष कार्यक्रम रखा गया। जहाँ बिलासपुर रेंज के आईजी बद्रीनारायण मीणा डॉ अभिजीत रायजादा भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का उद्देश्य निजात अभियान को लेकर आमजनों में जागरूकता लाने के लिए पुलिस,स्कूली विद्यार्थी सहित ब्रह्मकुमारी विश्वविधालय की प्राचार्या,डॉक्टर सहित अन्य अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सबोधित करते हुए एसपी संतोष कुमार सिह ने अवैध नशे के सौदागरों को धंधा बंद करने की चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिला में अपराध का ग्राफ बढ़ चुका है इसका मुख्य कारण नशा को ही मान रहे हैं. आईजी बद्री नारायण मीणा ने इस अभियान क़ी सराहना करते हुए, एसपी संतोष कुमार क़ी तारीफ क़ी और कहा क़ी इस अभियान का सार्थक परिणाम यहां भी देखने को मिलेगा।

READ MORE : Raigarh Crime News : रियापारा में 16 लीटर महुआ शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

आईपीएस संतोष कुमार सिह नशा के खिलाफ निजात अभियान की शुरुआत रायगढ़ से किये जिसके फलस्वरूप इस अभियान के चलते कई लोगों को नया जीवन मिला है। रायगढ़ जिला से अवैध नशे के कारोबार को उखाड़ फेंकने में कायमाबी हासिल कर चुके है पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिह अब नशे की आगोश में समा चुके बिलासपुर को भी नशा मुक्त बनाने की ठान लिये है। एसपी ने अपने जज़्बात और बेईमान लोगों को ईमानदारी से काम करने की चेतावनी दी है। कार्यक्रम को सबोधित करते हुए ब्रह्मकुमारी की प्राचार्या ने भी लोगों को नशा से दूर रहने के लिए जागरूक किया। जिसे सुन ताली की गड़गड़ाहट से कार्यक्रम स्थल गूंज उठा। एसपी ने “निजात” अभियान को सफल बनाने के लिए बिलासपुर की जनता से सहयोग की अपेक्षा रखी है एसपी के इस अभियान को शहरवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है और शहर को नशा से निजात दिलाने हर कोई आगे आने को तैयार है एसपी ने निजात अभियान को सफल बनाने के लिए कई एक्शन प्लान की शुरुआत हो चुकी है एसपी में कहा नशा के खिलाफ आगे कार्यवाही जारी रहेगी नशे के सौदागरों को या तो अपना धंधा बंद करना पड़ेगा या तो शहर छोड़कर भागना पड़ेगा.


आईजी बद्री नारायण मीणा ने लोगों लोगों को नशा से दूर रहने के लिए जागरूक किए उन्होंने कहा की बिलासपुर को नशा मुक्त करने के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों को आगे आना चाहिए उन्होंने कहा कि बच्चों को प्रेरित करना चाहिए युवा नशा से दूर रहें. कार्यक्रम में पुलिस के राजपत्रित अधिकारी, पुलिस अधिकारी, डॉक्टर्स और नशा मुक्ति से जुड़े संगठनों के लोग शामिल हुए।