नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर भाजयुमो ने निकाली साइकिल रैली

भिलाई,23 जनवरी ।  नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर शहर में सोमवार को विविध कार्यक्रमों को आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में बंगाली समाज के द्वारा प्रियदर्शिनी परिसर स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विशेष रूप से सांसद विजय बघेल उपस्थित रहे। सांसद विजय बघेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी जयंती पर उन्हें नमन किया।

इससे पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा एक साइकिल रैली निकाली है। परदेशी चौक सुपेला से शुरू हुई यह साइकिल रैली चंद्रा मौर्या चौक से गैरेज रोड होते हुए प्रियदर्शिनी परिसर स्थित नेताजी सुभाष की प्रतिमा के पास पहुंची। यहां पर बंगाली समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर रैली को समाप्त किया। इस साइकिल रैली में जिल भाजपा अध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया सहित बड़ी संख्या में भाजयुमों कार्यकर्ता शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान सांसद विजय बघेल ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए गौरव का दिन है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आज ही के दिन जन्म लिया था। भारत भूमि में कई महापुरुष हुए लेकिन देश को आजादी दिलाने में जिन नेताओं अग्रणी भूमिका निभाई उनमें नेताजी का नाक सबसे ऊपर है। उन्होंने देश के बाहर रहते हुए आजाद हिंद फौज का गठन किया। उन्होंने नारा दिया तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। नेताजी ने देश की आजादी के लिए पूरी दंबगई से काम किया था। उनके जन्मदिन में हमारे छत्तीसगढ़ वासियों से यही कहना है कि राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करें और देश की रक्षा का हर व्यक्ति को संकल्प लेना है।

यह भी पढ़े :-पुराणों में इस कथा का किया गया उल्लेख, राम से बड़ा राम का नाम…

कार्यक्रम के दौरान भिलाई जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज के युवाओं को नेताजी की जीवनी पढऩ चाहिए और उनके आदर्शों को अपनाना चाहिए। देश की आजादी में उनके योगदान को देश कभी भी भूल नहीं सकता। इस मौके पर बंगाली समाज के उदय दत्ता ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस बंगाली समाज के ही नहीं बल्कि पूरे देश के आदर्श हैं। हम अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं क्योंकि उन्होंने बंगाली समाज में जन्म लिया है। वे ऐसे नेता थे जिन्होंने देश को आजादी दिलाने में देश के भीतर से लेकर विदेशों तक से आंदोलन किया।