करोड़ो रूपए गबन करने वाले की परछाई से भी दूर पुलिस, फरारी में चालान पेश

रायगढ़। छग राज्य ग्रामीण बैंक के किरोड़ीमल नगर ब्रांच में तीन करोड़ से भी अधिक राशि का गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर राहुल शर्मा की परछाई तक भी पुलिस नहीं पहुंच सकी है।उसकी महिला मित्र और एक कियोस्क संचालक को जेल भेजा गया है, लेकिन मुख्य आरोपी का कोई सुराग पांच महीने बाद भी नहीं लगा सका है। बेहद तेजतर्रार मानी जाने वाली रायगढ़ पुलिस कई मामलों में फिसड्डी नजर आती है।जब भी कोई बैंक फ्रॉड का मामला सामने आता है तो पहले विवेचना में देर की जाती है, तब तक आरोपी गायब हो जाता है।छग राज्य ग्रामीण बैंक के किरोड़ीमल नगर ब्रांच में के पूर्व प्रबंधक राहुल कुमार शर्मा स्व. दीपचंद शर्मा निवासी न्यू गोविंद नगर गली नं. 5 एफ, रामगंज अजमेर राजस्थान ने बैंक से करीब साढ़े तीन करोड़ रुपए गबन कर लिए।करीब 165 लोगों के एकाउंट से यह रकम अपनी गर्लफ्रेंड और माता-पिता के खातों में ट्रांसफर की। फिर राशि को निकालकर चंपत हो गया।

बैंक प्रबंधन ने गेट की चाबी, तिजोरी एवं एफआरएफसी की चाबी, बैंक का मोबाइल हैंडसेट, सिम के साथ खाताधारक होमेश्वर पटेल और बीना शर्मा के गोल्ड लोन के पैकेट कीमती 1,42,206 रुपए लेकर भागने की शिकायत की थी। बाद में पता चला कि राहुल ने साढ़े तीन करोड़ रुपए गबन कर लिए हैं।उसके खिलाफ कोतरा रोड थाने में धारा 409, 419, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया था। पांच महीने में पुलिस उसकी परछाई तक भी नहीं पहुंच सकी है।रायपुर निवासी एक युवती हरिप्रिया और कोतरा रोड निवासी कियोस्क सेंटर संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। साथ ही फरारी में चालान पेश किया है।

केसीसी भी निकाला लोन

पुलिस अब तक राहुल को पकडऩे में नाकामयाब ही रही है। बेहद तेज मानी जाने वाली रायगढ़ पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं। बताया जा रहा है कि कई एकाउंट को होल्ड कर दिया गया है। इधर कई किसानों के नाम पर भी केसीसी लोन निकालकर गबन करने का मामला सामने आया है। राहुल ने अपनी मां के एकाउंट में बड़ी रकम ट्रांसफर की थी।