Youngistan Cup : प्लेटिनम टीम ने पार्षद टीम को 59 रन से किया पराजित

भिलाई ,22 जनवरी । श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आय़ोजित यंगिस्तान कप -2023 के नॉकआउट राउंड के चौथे दिन कुल 5 मैच खेले गये, जिसमें प्रात: सत्र में महिला टीमों ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जोर आजमाइश की। वहीं शाम के सत्र में पुरूष वर्ग की टीमों ने भी क्रिकेट मैदान में दो-दो हाथ किये। मैच की शुरूआत मैदान की सफाई के साथ करते हुए महिला टीम के सभी सदस्यों ने स्वच्छता का संकल्प लेते हुए भिलाई को एक बार फिर से सबसे स्वच्छ बनाने का प्रण लिया। इस दौरान मैदान में उपस्थित अतिथियों द्वारा भिलाईवासियों से भिलाई को स्वच्छ बनाने की अपील की गई। 

साथ ही सभी महिला अतिथियों ने महिलाओं के लिए आयोजित इस क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए समिति के प्रयासों की सराहना की। अतिथियों द्वारा महिलाओं को खेल का यह मंच प्रदान करने के लिए समिति को साधुवाद दिया। वहीं सभी महिला खिलाडिय़ों ने भविष्य में इस प्रकार के खेल आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही। पहला मैच महिला वर्ग में प्लेटिनम रूआबांधा व पार्षद टीम के मध्य खेला गया, जिसमें प्लेटिनम इलेवन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 

यह भी पढ़े :-DURG : पोटिया के छात्रों ने विधायक को दिखाई स्कूल की दुर्दशा

अपने बल्लेबाजी के फैसले को सही साबित करते हुए प्लेटिनम इलेवन की टीम ने निर्धारित 8 ओवरों में 88 रन का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए प्रतिद्वंदी टीम को 89 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पार्षद इलेवन की टीम की शुरूआत बहुत ही धीमी और पारी के अंत तक टीम मात्र 29 रन ही बना सकी। इस प्रकार प्लेटिनम इलेवन की टीम ने 59 रनों से यह मैच अपने नाम कर लिया। 

इसी क्रम में रौनक इलेवन मरोदा व मंजिल इलेवन सेक्टर -6 के मध्य खेले गये दूसरे मैच में रौनक इलेवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 6 ओवर में 47 रन बनाते हुए विपक्षी टीम को 48 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मंजिल इलेवन की टीम ने इस लक्ष्य को 5 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।मंजिल इलेवन की ललिता को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। 

महिला वर्ग में खेले गये दिन के तीसरे मैच में एडवोकेट इलेवन व नित्या इलेवन सेक्टर 7 की टीमें आमने-सामने रहीं, जिसमें एडवोकेट इलेवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 6 ओवरों में 20 रन बनाते हुए नित्या इलेवन को 21 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे नित्या इलेवन ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। इसी क्रम में पुरूष वर्ग में खेले गये पहले मैच में चैम्पियन इलेवन बिलासपुर व चैम्पियन इलेवन भिलाई की टीमें आपस में भिड़ीं। 

टॉस जीतते हुए चेम्पियन इलेवन भिलाई की टीम ने गेंदबाजी का विकल्प चुना, इस प्रकार बल्लेबाजी करने उतरी चेम्पियन इलेवन बिलासपुर की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।चैम्पियन बिलासपुर के हैदर खान पारी के टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 48 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं भिलाई के शाहीद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 अहम विकेट चटकाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी चैम्पियन इलेवन भिलाई की टीम 96 रनों पर आल आउट हो गई, इस प्रकार बिलासपुर की टीम ने 55 रनों से यह मैच जीत लिया।

यह भी पढ़े :-CG NEWS : घर के बाहर खड़ी कार को बदमाशों ने किया आग के हवाले

मैच के अतिथि के रूप में जया ताठे, कंचन पेडणेकर, स्मिता महाडि़क, ममता हाले, कविता म्हसके, सुमिता पाथरे, मंजू माढरे, निमा गापड़े, दिपिका घाडग़े, बीना माहुले, गीता साधवानी, चमेली बंछोर, दुर्गा पाठक, करूणा चंद्राकर, गीता राव, कंचन सोनकर, अंजू जाधव, प्रतिमा जोशी, स्मिता पंगारे, लीला राव, छाया मंगलगिरी, चेताली पाल, अंजू यादव, कुसुम सिंग, कुमुदिनी शर्मा, नीलम साहू, सीमा साहू, कविता शुक्ला, पार्वती पाण्ड़े, ममता निषाद, वंदना गड़पायले, सुनीता सिंह, डॉ. सरोज साहू, रूकमणी साहू, इन्दू गहलोत आदि उपस्थित थे।