SBI के 40 ग्राहकों को बड़ा झटका,बैंक ने बदल दिया ये नियम, अब खाते से अपने आप कट रहा पैसा!

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई न्यूज) में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में खाता है और बिना किसी ट्रांजैक्शन के आपके खाते से अपने आप पैसे कट रहे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि बैंक आपके खाते से ये पैसे क्यों काट रहा है…?

खाते से 147.50 रुपए काटे जा रहे हैं

इन दिनों देखा जा रहा है कि कई ग्राहकों के खाते से पैसे अपने आप कटते जा रहे हैं. साथ ही 147.50 रुपए कटौती का मैसेज आ रहा है। ऐसे में कई ग्राहक इस मैसेज को देखकर बैंक पहुंच गए हैं.

यह पैसा बैंक हर साल काटता है

बैंक की तरफ से इस बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि SBI की ओर से ग्राहकों के खाते से यह पैसा डेबिट किया जा रहा है. बैंक इस पैसे को मेंटेनेंस चार्ज के तौर पर ले रहा है। यह पैसा साल में एक बार ही बैंक से लिया जाता है। बैंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

18% GST लगता है

यह पैसा बैंक से शुल्क के रूप में काटा जाता है। वहीं बैंक की ओर से जारी डेबिट कार्ड के लिए ग्राहकों से सालाना 125 रुपये की वसूली की जाती है. इसमें 18 फीसदी की दर से जीएसटी जोड़ा जाता है, जिसके बाद यह राशि 147.50 रुपये हो जाती है.

कार्ड बदलने पर भी पैसा देना पड़ता है

इसके अलावा अगर कोई ग्राहक अपना डेबिट कार्ड बदलना चाहता है तो उसके लिए उसे जीएसटी चार्ज के साथ 300 रुपये बैंक को देने होंगे।