रिश्वतखोरी के मामले में छह अन्य लोगों के साथ गुवाहाटी रेलवे अधिकारी गिरफ्तार

कामरूप ,18 जनवरी I हाल ही की एक घटना में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रविवार, 15 जनवरी, 2023 को सात लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें एक स्थानीय हवाला ऑपरेटर से कथित रूप से 50 लाख की रिश्वत लेने के मामले में गुवाहाटी के एक अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक (ADRM) शामिल थे। . पिछले एक बयान में, केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि अतिरिक्त डीआरएम (मंडल रेल प्रबंधक), जितेंद्र पाल सिंह और अन्य के खिलाफ दावा किया गया था कि सिंह ने भुगतान के बदले में निजी ठेकेदारों को अनुचित पक्ष दिखाया था।

यह दावा किया गया था कि प्रतिवादियों ने सुरक्षा जमा और बैंक गारंटी के शीघ्र रिलीज के बदले में निजी ठेकेदारों को अधिमान्य उपचार देने की साजिश रची थी, साथ ही माप पुस्तकों की प्रारंभिक तैयारी, चालू खाता बिलों की प्रक्रिया और चल रहे निर्माण कार्य के भुगतान के लिए रविवार को जारी सीबीआई के बयान के अनुसार, नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे पर।

सीबीआई ने जाल बिछाकर गुवाहाटी के एडीआरएम के एक दोस्त को पकड़ने के बाद एक शिकायत के जवाब में कार्रवाई की, जब वे हवाला चैनल के माध्यम से आरोपी जितेंद्र पाल सिंह से 250 लाख की रिश्वत ले रहे थे। हिरासत में लिए गए अन्य संदिग्धों में संजीत रे, दिलावर खान, हरिओम, योगेंद्र कुमार सिंह, दिलावर खान, ठेकेदार श्यामल कुमार देब, हरिओम के परिचित ड्राइवर योगेंद्र कुमार सिंह, हवाला कारोबार के मालिक विनोद कुमार सिंघल और संदिग्ध जितेंद्र पाल सिंह (हवाला कैशियर)।