Virat Kohli ने रचा इतिहास, 46वें शतक के साथ बनाए कई रिकॉर्ड, सचिन को छोड़े पीछे

भारत ओर श्रीलंका के बीच आज आखिरी वनडे सीरीज का खेला जा रहा है। मैच ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहा है। मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्ले बाजी का फैसला लिया। इस आज के मैच के ​हीरो रहे विराट कोहली ने इस मैच में तीसरे वनडे में शतक जड़ा।

यह उनके वनडे करियर की 46वां सेंचुरी रही। विराट ने इसके लिए 85 गेंद खेलीं। वह महानतम सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं। पूर उम्मीद है कि वह इसी साल सचिन को वनडे शतकों के मामले में पीछे छोड़ देंगे। भारत ने इस मैच में निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 390 रन बनाए।

दरअसल इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली ने पारी की शुरूआत धीमी की लेकिन बाद में तेजी से शतक पूरा किया। ये उनके करियर का 74वां शतक है। कोहली का ये भारतीय सरजमीं पर 21वां शतक है और इसके साथ ही उन्होंने गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 20 शतक के साथ टॉप पर थे। सचिन तेंदुलकर ने घर में 2011 में अपना आखिरी शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। लेकिन इस शतक के चलते कोहली ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है।