Janjgir-Champa : 6 पदों के लिए 3500 उम्मीदवारों की कतार, पांचवी पास योग्यता पर पीजी वालों ने दिया आवेदन…

जांजगीर चांपा, 15 जनवरी  जिला न्यायालय में जल वाहक के छह पदों के लिए संविदा नियुक्ति हो रही है। इसमे पौतीस सौ से अधिक बेरोजगारों ने आवेदन किया है। इसमें एमएससी,पीजीडीसीए एमए डिग्रीधारियों ने भी आवेदन किया है।

बेरोजगारी की मार से बेरोजगार इतने त्रस्त हैं कि पांचवी पास योग्यता की नौकरी के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्रीधारियों ने आवेदन किया है। आज जिला न्यायालय परिसर में उनकी कौशल परीक्षा आयोजित की जाएगी। उन्हें पौधे लगाने, साफ सफाई ,गड्ढा खोदने जैसे काम देकर उनकी कौशल की परीक्षा ली जाएगी इसके लिए आवेदक वहां तैयारी के साथ पहुचेंगे।

READ MORE : CG NEWS : पुलिस चौकी में हाथियों का उत्पात, पुलिसकर्मियों ने भागकर बचाई जान

सरकारी नौकरी की आस में अधिक पढ़े लिखे बेरोजगार भी इस नौकरी दौड़ में शामिल हैं। वे आज उसमे चयन के लिए इम्तिहान देंगे। ज्ञात हो कि जिले के रोजगार कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या सवा लाख के करीब है और कोई भी वैकेंसी आती है तो बेरोजगारों की लंबी कतार लग जाती है।इसके कारण प्रतिस्पर्धा भी बढ़ जाती है।

कम योग्यता वाले पोस्ट के लिए अधिक योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन करते हैं और नौकरी उनके हिस्से में चली जाती है। ऐसे में कम अर्हताधारी उम्मीदवारों की उम्मीदों पर पानी फिर जाता है।