Sonia Gandhi ने Santokh Singh की पत्नी को लिखा पत्र, बोलीं- मैं समझ सकती हूं इस आयु में…

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान पंजाब के जालंधर से सांसद संतोख सिंह चौधरी (Santokh Singh Chaudhary) के निधन पर कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पत्र लिखकर शोक व्यक्त किया है। बता दें कि सोनिया गांधी ने यह पत्र कांग्रेस सांसद की पत्नी कमलजीत कौर को लिखा है।

READ MORE : रेलवे ट्रैक के पास टहलने गए हुए,प्राचार्य ट्रेन की चपेट में आने से मोके पर ही मौत

Sonia Gandhi ने कहा- समझती हूं कि जीवन साथी का बिछड़ जाना कितना कष्टदायक

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा, “प्रिय श्रीमती कमलजीत कौर जी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और आपके पति श्री संतोख सिंह चौधरी जी के कांग्रेस की ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हृदयघात से आकस्मिक निधन का समाचार पाकर मुझे बहुत अफसोस हुआ। मैं समझ सकती हूं कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ-साथ खास तौर से आपके लिए अनेक दशकों के दाम्पत्य जीवन में साथ रहने के बाद इस आयु में अचानक जीवन साथी का बिछड़ जाना कितना कष्टदायक है।”

पत्र में आगे सोनिया गांधी ने लिखा, “फिर भी नियति के विधान को स्वीकार करना पड़ता है और सहन करना पड़ता है। मुझे विश्वास है कि इस पीड़ा को आप इसी दृष्टि से झेलनी का प्रयास करेंगी।” उन्होंने लिखा, “वे (संतोख सिंह) कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित और निष्ठावान रहे, और जीवनभर कांग्रेस के सिद्धांतों और आदर्शों पर चलते हुए पार्टी और समाज की सेवा की।”

बता दें कि कांग्रेस नेता और जालंधर से सांसद संतोख सिंह चौधरी का निधन शनिवार (14 जनवरी) को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हुआ। उनकी मौत के बाद यात्रा रोक दिया गया 76 साल के संतोख सिंह के निधन पर राहुल गांधी ने उनके घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक ट्वीट में कहा, “हमारे सांसद श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका है। मेरी संवेदनाएं दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों, मित्रों और समर्थकों के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।”