KORBA BREAKING : जंगल में चल रहा था कोयले का अवैध उत्खनन, वन विभाग की टीम ने दी दबिश

कोरबा,15 जनवरी । जिले में कोयले का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा। ऐसा ही एक मामला कटघोरा वनमंडल के केंदई रेंज में देखने को मिला जहां रात के अंधेरे में तस्कर जंगल के भीतर कोयले की खुदाई करने में मशगूल थे। वन विभाग की टीम जब मौके पर पहुंची तब तस्कर कोयले से भरी पिकअप वाहन को छोड़ मौके से फरार हो गए। पिकअप वाहन को जप्त कर वन विभाग आगे की कार्रवाई कर रही है।

READ MORE : पहले प्रेमजाल में फांसकर किया ब्लैकमेल, फिर कर दी हत्या

कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज के जंगल में अवैध कोयला कोयला उत्खनन का खेल जोरों पर चल रहा है कोयला तस्कर ग्रामीणों के माध्यम से कोयला उत्खनन कर कोयले के अवैध कारोबार में। लगे हुए हैं इसकी सूचना जब वन विभाग को मिली तो कटघोरा डीएफओ प्रेमलता यादव ने एक विशेष टीम तैयार कर जंगल में कार्रवाई करने के निर्देश दिए जहां बीती रात केंदई रेंज के लालपुर कक्ष क्रमांक एओ 712 में दबिश दी गई।रात लगभग 12 बजे वन विभाग की टीम अंधेरे में पहुंची तो टॉर्च की रोशनी देख कोयला तस्कर पिकअप छोड़ भागे।

READ MORE : Makar Sankranti पर तिल के उबटन से महाकाल का स्‍नान, तिल पकवानों का भोग लगा, शिप्रा के घाटों पर पर्व स्नान

इस दौरान वन विभाग के कर्मचारियों ने उनका पीछा भी किया लेकिन अंधेरा होने के चलते हैं जंगल की ओर भाग खड़े हुए।बताया जा रहा है कि कोयला तस्कर कोयले की तस्करी काफी लंबे समय से कर रहे हैं लेकिन देर रात ही कोयले का जंगल मे उत्खनन कर परिवहन किया जाता है।वन विभाग की टीम ने कोयले से भरे पिकअप वाहन को जब्त किया है। कटघोरा डीएफओ के निर्देश पर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।