Indian Railways : ठंड में ट्रेनों की लेटलतीफी जारी, सारनाथ एक्‍सप्रेस सहित दर्जनभर ट्रेनें छह घंटे तक चल रही लेट

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेनों के विलंब होने का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है। गोंडवाना एक्सप्रेस, शिवनाथ एक्सप्रेस, आजाद हिंद एक्सप्रेस, सारनाथ, अमरकंटक, गांधीधाम-पूरी, समता, इंटरसिटी, अहमदाबाद एक्सप्रेस,साउथ बिहार,दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस सहित दर्जन भर से अधिक ट्रेनें रायपुर स्टेशन में चार से सात घंटे देरी से पहुंच रही है। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस तक रोज चार से छह घंटे देरी से रोज आ रही है।

READ MORE : मंगलवार के दिन करें ये काम, जीवन के हर संकट का मिलेगा समाधान

ट्रेनों के लेट होने के कारण यहां से जिन्हें ट्रेन पकड़नी है उन यात्रियों को प्लेटफार्म, वेटिंग रूम, रिटायरिंग रूम में रात गुजारनी पड़ रही है। वहीं ट्रेनों के विलंब होने के कारण कई ट्रेनों को देरी से रवाना किया जा रहा है। एक ओर जहां ट्रेनें देरी से आ रही हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ ट्रेनों को रद भी किया जा रहा है। इसके कारण सफर करने वालों को परेशानी हो रही है। आलम यह है कि प्लेटफार्म के प्रतीक्षालयों में यात्रियों की भीड़ लगने लगी है।

READ MORE : राष्ट्रपति मुर्मु इंदौर पहुंची, करेंगी प्रवासी भारतीय सम्मेलन का समापन

रायपुर रेलवे स्टेशन के प्रभारी मैनेजर चंद्रशेखर महापात्रा ने कहा, अलग-अलग कारणों से एक्सप्रेस ट्रेने देर से स्टेशन पहुंच रही है।रेलवे प्रशासन की कोशिश है कि ट्रेने समय पर आवाजाही करे,ताकि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

फैक्ट फाइल

बरौंनी-गोंदिया एक्सप्रेस-पांच से छह घंटा।

समता एक्सप्रेस-तीन से चार घंटा।

सारनाथ एक्सप्रेस-तीन से पांच घंटा।

अमरकंटक एक्सप्रेस-चार से पांच घंटा।

आजाद हिंद एक्सप्रेस-चार से छह घंटा।

शिवनाथ एक्सप्रेस-चार से सात घंटा

पूणे-हावड़ा एक्सप्रेस-तीन से सात घंटा।

दुरंतो एक्सप्रेस-पांच से 13 घंटा

गोंडवाना एक्सप्रेस-चार से छह घंटा।