खेल प्रतियोगिताओं से प्रतिभा निखरती है, स्वास्थ्य भी बेहतर होता है-जयसिंह अग्रवाल

कोरबा ,09 जनवरी । नगर पालिक निगम कोरबा वार्ड क्र. 29 पोड़ीबहार में पांच दिवसीय स्थानीय क्रिकेट प्रतियोगिता पार्षद कप 2023 का समापन हुआ। इस अवसर पर पोड़ीबहार ठाकुर स्थल के पास मैदान में समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने विजेता टीमों को सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद ने की। समापन समारोह में विजेता टीमों को शिल्ड, मैडल एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि अग्रवाल ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं हमेशा होती रहनी चाहिए। इससे स्थानीय प्रतिभाएं आगे आती हैं, साथ ही शरीर को भी बेहतर स्वास्थ्य मिलता हैं।

उन्होंने आयोजक पार्षद प्रदीप राय के इस कार्य की प्रशंसा की और कहा कि युवाओं को एकता का पाठ पढाने के लिए भी इस तरह की प्रतियोगिता जरूरी है। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है, लेकिन प्रतियोगिताओं से युवाओं को आगे बढ़ने का जज्बा मिलता है। युवाओं को सामुहिक जीवन शैली में रहने की आदत बनती है और इससे युवाओं में अनुशासन भी आता है। उन्होंने कहा कि खेल में हार-जीत मायने नही रखता क्योंकि कभी कभी बेहतर टीम भी हार जाती है लेकिन यहीं हार हमारी कमी को भी उगाजर करती है और फिर हमें नया हौसला मिलता है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संतोष राठौर, पूर्व पार्षद महेन्द्र सिंह चौहान, एल्डरमेन आरिफ खान, मुन्ना साहू, कांग्रेस कार्यालय महामंत्री सुरेश कुमार अग्रवाल भी मंचस्थ थे।

यह भी पढ़े :-SECL CMD द्वारा किया गया वार्षिक खान सुरक्षा पखवाड़ा का उद्घाटन

पार्षद कप 2023 की सिनियर टीम में पोड़ीबहार वारियर्स विजेता टीम रही। इसी तरह जूनियर टीम (अंडर 14) में पोड़ी बहार नीचे मोहल्ला विजेता टीम रही। सीनियर टीम में मैन आफ द मैच का पुरूस्कार प्रत्युष सिंह को और मैन आफ द सिरिज करन यादव को दिया गया। आयोजक पार्षद प्रदीप राय जायसवाल ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता वार्ड में पहली बार हुई है और युवाओं का जोश देखकर हम हर वर्ष इस तरह की प्रतियोगिता करायेंगे। आगामी कुछ दिनों में नाईट कप का भी आयोजन होगा। समापन समारोह में राजस्व मंत्री के हाथों विजेता एवं उपविजेता टीम सम्मानित होकर काफी प्रसन्न दिखाई दे रहे थे। कार्यक्रम में केशव सिंह, मीठालाल राठौर, सत्यप्रकाश बनाफर, गजेन्द्र ठाकुर, प्रियंक मिश्रा, राजेश शर्मा, नवीन साहू, दामोदर वस्त्रकार, प्यारेलाल वस्त्रकार, देवेन्द्र यादव, विजीत अन्ना, आदि उपस्थित थे।