CG Crime News : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 साल की जेल

रायगढ़ । शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले दुष्कर्मी को न्यायालय ने 10 साल की सजा और 50 हजार हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर तीन माह अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश जारी किया गया है।यह फैसला फास्ट ट्रैक के अपर सत्र न्यायाधीश जितेंद्र कुमार जैन ने सुनाया है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार तमनार थाना क्षेत्र के ग्राम बजरमुड़ा निवासी मनोज राय पिता अरुण कुमार राय 29 वर्ष की अपने परिचित युवती खरसिया क्षेत्र में कार्य करते हुए एक किराए के मकान में अकेली रहती थी। चूंकि मनोज पूर्व से परिचित व रिश्तेदार था। ऐसे में वह वहां आना-जाना करता था।

Also Read :युवती के साथ रेप करके बनाया न्यूड VIDEO, वायरल करने की धमकी देकर करता था ब्लैकमेल, आरोपी गिरफ्तार

मनोज ने युवती से शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित युवती ने शादी के लिए जब दबाव बनाया तो मनोज इसे इंकार कर दिया। ऐसे में पीड़िता मामले की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने इस मामला को समाज तक पहुंचाया और सामाजिक बैठक भी हुई।इस समाजिक बैठक में भी मनोज ने शादी से इंकार किया। कहीं से न्याय नहीं मिलता देख पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की। मामले की शिकायत पर पुलिस ने धारा 376 (2) (एन) के तहत अपराध दर्ज कर मामला न्यायालय में पेश किया। इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक के अपर सत्र न्यायाधीश जितेंद्र कुमार जैन के न्यायालय में हुई।

Also Read :बंद मकान में मिली शिक्षक लाश, क्षेत्र में मचा हड़कंप

प्रमाणित हुआ अपराध, मिली सजा

दुष्कर्म के इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं, सबूतों और दोनों पक्षों की दलीलों को ध्यान से सुनने के बाद आरोपी पर आरोप प्रमाणित हुआ। ऐसे में न्यायाधीश ने दोषी मनोज राय को 10 साल की सजा व 50 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड की राशि अदा नहीं होने पर दोषी को 3 माह अतिरिक्त जेल में रहने का आदेश जारी किया गया है। इस प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी अपर लोक अभियोजक हरिलाल पटेल ने की।