BIG BREAKING : छात्रों के लिए बड़ी खबर, 10वीं 12वीं प्री-बोर्ड परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, यहां देखें शेड्यूल

लखनऊ : देश भर में जल्द ही बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली है। लेकिन इसके पहले स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षा कराई जाती है ताकि बच्चे फाइनल परीक्षा के लिए पूरी तरह तैयार हो जाए। वही अब इसी कड़ी में यूपी बोर्ड ने भी 10वीं 12वीं प्री-बोर्ड एग्जाम की तारीख जारी कर दी है। बता दे कि जारी शेड्यूल के अनुसार, यूपी प्री-बोर्ड परीक्षाएं 16 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इस वर्ष यूपी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे 16 जनवरी से प्री-बोर्ड परीक्षाओं के छात्रों के लिए उपस्थित होना अनिवार्य है।

परीक्षाएं 16 से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी

उत्‍तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए आदेश जारी किए हैं. बोर्ड द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 10वीं-12वीं की प्री बोर्ड लिखित परीक्षाएं 16 से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक और जिला विद्यालय निरीक्षक को आदेश जारी किए गए हैं।

छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट का इंंतजार है

यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के छात्र अभी भी बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट का इंंतजार कर रहे हैं. बोर्ड अब कुछ ही समय में सब्‍जेक्‍ट वाइस डेटशीट जारी कर सकता है। संभव है कि एग्‍जाम मार्च में आयोजित किए जाएंगे जिसके लिए एग्‍जाम डेटशीट इसी सप्‍ताह रिलीज़ की जा सकती है. डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी।