CG News : कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी लोगों की समस्याएं

बालोद। कलेक्टर ने संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में आमलोंगों से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं को सुना। उन्होंने जनदर्शन में पहुॅचे सभी लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनके माॅगों एवं समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जनदर्शन में आज बालोद विकासखण्ड के ग्राम करहीभदर सांकराबंगला निवासी बुजुर्ग महिला पे्रमशीला ने अपने पैतृक जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत की। उन्होंने कलेक्टर  शर्मा को अपने इस प्रकरण का शीघ्र निराकरण हेतु आवेदन भी प्रस्तुत किया। कलेक्टर शर्मा ने बुजुर्ग  प्रेमशीला की समस्या को गंभीरता से लेते हुए डिप्टी कलेक्टर प्राची ठाकुर को तुरंत मौके पर पहुॅचकर समस्या के निराकरण हेतु उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस दौरान ग्राम गहीरा नवागॉव  के राजेंद्र कुमार ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति की बीमा राशि दिलाने की मांग की। कलेक्टर ने बीमा राशि दिलाने हेतु समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम खेरथा निवासी देवेंद्र कुमार ने विद्युत चाक प्रदान करने, ग्राम सरेखा के निहार सिंह ने धान खरीदी के लिए टोकन में सुधार करने, ग्राम धनेली के ग्रामीणों ने घरेलू कनेक्शन संबंधी समस्याओं के शीघ्र निराकरण की माॅग की। कलेक्टर शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को आमलोगों की समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कोचेरा के ग्रामीणों ने ग्राम भूलनडबरी-कोचेरा मुख्य मार्ग में नाला का चैड़ीकरण व सीमांकन के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर  ने अधिकारियों को समुचित  कार्रवाई के निर्देश दिए। जनदर्शन में पहुॅचे लोगों ने आज प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति, राशन कार्ड बनाने, कृषि पंप हेतु विद्युत लाइन प्रदान करने, जल जीवन मिशन अंतर्गत रनिंग वाटर कार्य राशि भुगतान करने, नकल प्रदान करने, शौचालय निर्माण आदि के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर प्राप्त आवेदनों के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।