देवसागर में शिवलिंग स्थापना के लिए भूमिपूजन संपन्न…

बिलाईगढ़ ,02 जनवरी । बिलाईगढ़ के रोहिना में रहनेवाला फिल्म प्रोड्यूसर मोहन साहू व आत्माराम साहू के टीम और श्रीगणेश प्रापर्टी डीलिंग ग्रुप ने कई अच्छे कारनामों से जाने व पहचाने जाते हैं। इनके टीम लगातार लोंगों के बीच मानवता का परिचय देते हुये कई पहल की है। इस बार नया साल 2023 लगते ही क्षेत्र में एक और बड़ी उपलब्धि के साथ काम करते हुए नजर आ रहा है।

बिलाईगढ़ ईलाका के प्राचीन मंदिर देवसागर …जो क्षेत्र सहित प्रदेश भर के एक बड़ा आस्था का केंद्र माना जाता है। वो अब कई देवी देवताओं का भी प्रमुख स्थल बनते नजर आ रहा है। नये साल 2023 का आगाज होते ही एक और नई मूर्ति शिवलिंग की स्थापना होने जा रही है। इस शिवलिंग की स्थापना करने वाले फिल्म प्रोड्यूसर मोहन साहू व आत्माराम साहू के टीम ने बताया कि नये साल के उपलक्ष्य में क्षेत्र के हजारों लोंगों की आस्था को समझते हुए 9 से 10 फिट की एक शिवलिंग की स्थापना की जा रही हैं, जो क्षेत्र के लिये बड़ी उपलब्धि हैं और जो दो महीनों के अंदर बनकर स्थापित हो जाएंगे।

उन्होंने आगे कहाकि यहाँ स्थापित होने वाले शिवलिंग में बड़ी खासियत हैं, क्योंकि जहां देवी माँ हिंगलाज और जेवरादाई स्थापित है उनके ही समीप से लगा यह शिवलिंग स्थापित होगा। पहाड़ी चट्टान से ही कटिंग होकर शिवलिंग का निर्माण होगा और स्थापित होगी। इसका नव वर्ष में भूमि पूजन कर किया जा रहा हैं। उन्होंने आगे बताया कि भूमि पूजन करने से पहले पूरी टीम ने सबसे पहले माँ हिंगलाज व जेवरादाई की पूजा अर्चना की और उनका आशीर्वाद लिया गया तथा कामना किया गया कि देवी मॉ उनपर सदैव आशीर्वाद बनाये रखे तांकि यह शिवलिंग स्थापना सफल हो । वहीं साथ में गये  शांतनु सिंह ने भी कहाकि की क्षेत्र के लोग सावन माह में  श्रद्धा रख दूर-दूर तक शिवालयों में जलाभिषेक करने जाते हैं ऐसे में जेवरादाई के प्रांगण में शिवलिंग की मूर्ति स्थापित करना क्षेत्र के श्रद्धालुओं के आस्था पर समर्पित होना हैं। मैं मोहन साहू, आत्माराम साहू व उनके टीम को  बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने धार्मिक आस्था को समझते हुये आस्था का केंद्र बनने वाले भव्य और बड़ा शिवलिंग का स्थापित करने जा रहा है।