श्रमवीरों के साथ नववर्ष मनाने रायपुर के चावड़ी पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमवीरों को दी बड़ी सौगात…

रायपुर, 01 जनवरी । श्रमवीरों के साथ नववर्ष मनाने राजधानी रायपुर के चावड़ी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे है. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमवीरों को बड़ी सौगात दी. मुख्यमंत्री ने कहा – अब मजदूर के बच्चे मजदूर नहीं रहेंगे, हमारी सरकार आपके साथ हैं. श्रमिक सहायता योजना की राशि को 10 से बढ़ाकर 20 हजार करने की घोषणा करता हूं. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए श्रमिकों के बच्चों को निशुल्क कोचिंग देने की घोषणा की है साथ ही चौथी पाँचवी के बच्चों को सैनिक स्कूल, नवोदय में प्रवेश के लिए भी कोचिंग और आधारभूत प्रशिक्षण की घोषणा की.

आगे सीएम ने कहा कि शिक्षा ऐसा माध्यम है जिससे हर किसी के जीवन में प्रकाश आ सकता है. मुख्यमंत्री ने श्रमवीरों को श्रमिक सियाँन योजना के तहत 10-10 हज़ार रुपए की सहायता वितरित की. निर्माण श्रमिक उत्कृष्ट खेल के लिए श्रमिकों के बच्चों को 40-40 हज़ार रुपए की सहायता राशि प्रदान की. मुख्यमंत्री ने श्रमिकों को नववर्ष पर कम्बल और मिष्ठान का वितरण किया।