Haryana : राहुल गांधी ने अब भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हरियाणा से की

हरियाणा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत नूंह से की। राहुल गांधी ने कहा, “कोई भी शक्ति इस यात्रा को रोक नहीं सकती है क्योंकि ये यात्रा कांग्रेस की नहीं है बल्कि देश के बेरोजगार युवाओं की, मजदूरों, छोटे दुकानदारों और किसानों की है।”आगे राहुल गांधी ने कहा – आजकल कांग्रेस, बीजेपी, सपा इत्यादि के नेताओं और जनता के बीच में खाई बन गई है, नेता सोचते हैं कि जनता की बात सुनने की जरूरत नहीं है और घंटों भाषण देते हैं। हमने इस यात्रा में इसे बदलने की कोशिश की है.

हरियाणा में यात्रा का यह पहला फेज है। जिसमें यात्रा 3 दिन में 3 जिलों से होकर गुजर रही है। हर जिले में एक दिन यात्रा का ठहराव होगा। 24 दिसंबर की सुबह यात्रा दिल्ली में प्रवेश कर जाएगी। यात्रा कुल 116 किलोमीटर का सफर करेगी। राहुल गांधी की यात्रा सबसे ज्यादा मुस्लिम बाहुल्य जिले नूंह में रुकेगी। हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित अन्य नेता राजस्थान से होने वाली फ्लैग सेरेमनी में शामिल होंगे।

बता दें कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के आखिर दिन कांग्रेस नेता जयराम रमेश, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य बड़े नेताओं ने प्रेसवार्ता की। इस दौरान जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का असर केंद्र की भाजपा सरकार पर दिखने लगा है। पूर्वी राजस्थान कैनाल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का प्रधानमंत्री ने दो बार वादा किया था, लेकिन गहलोत सरकार ने प्रस्ताव भेजा तो उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। मुख्यमंत्री ने इसे लेकर कई चिट्ठियां लिखीं, राजस्थान से राज्यसभा सांसद ने भी इस मुद्दे को संसद में उठाया, लेकिन स्पष्ट जवाब नहीं मिल रहा था। अब जाकर उन्होंने कहा है कि वे इस पर विचार करेंगे। यह भारत जोड़ो यात्रा का बड़ा असर है।