हिस्ट्रीशीटर व पूर्व कांग्रेस नेता की हत्या के आरोप में पिता, पुत्र समेत 11 गिरफ्तार

बिलासपुर,19दिसम्बर। पुलिस ने संपत्ति और पारिवारिक विवाद को लेकर कुछ दिन पहले 42 वर्षीय हिस्ट्रीशीटर और पूर्व कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में  मृतक के पिता और इस हत्याकांड की साजिश रचने वाले उसके मास्टरमाइंड बेटे सहित 11 लोगों को छत्तीसगढ़ समेत अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है।

पुलिस ने  बताया कि मृतक के पिता जय नारायण त्रिपाठी, उनके बेटे कपिल, कपिल की पत्नी सुमित्रा, जय नारायण की गोद ली हुई बेटी, दत्तक पुत्री के पति भरत तिवारी, भरत तिवारी के भतीजे आशीष और रवि, और कपिल त्रिपाठी के सहयोगी सुमित निर्मलकर, प्रेम श्रीवास उर्फ बजरंग, श्रीवास के ड्राइवर राजेंद्र सिंह ठाकुर और अमन गुप्ता को पकड़ा गया है।

पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पांच शूटरों और झारखंड और छत्तीसगढ़ के हथियारों के आपूर्तिकर्ताओं को जल्द ही पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि हिस्ट्रीशीटर और पूर्व कांग्रेस नेता प्राणनाथ उर्फ संजू त्रिपाठी की शहर में उस वक्त हत्या कर दी गई जब वह बीते बुधवार को अपने फार्म हाउस से लौट रहा था।

पुलिस ने छत्तीसगढ़ समेत देश के पांच राज्यों के 2 लाख मोबाइल नंबरों, 100 से ज्यादा मोबाइल टावरों, 1000 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर इन्हें मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, नई दिल्ली और छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल तीन कार और तीन पिस्टल बरामद की है।