BREAKING NEWS : आतंकवादी हमले में 4 पुलिसकर्मियों की मौत, किसी आतंकी समूह ने नहीं ली जिम्मेदारी

 पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को एक पुलिस थाने पर आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें कम से कम 4 पुलिसकर्मी की मौत हो गई और इतने ही घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दक्षिण वजीरिस्तान कबाइली जिले की सीमा से सटे लकी मरवत के बरगई पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला किया। आतंकवादियों के पास हथगोले और रॉकेट लांचर सहित घातक हथियार थे। संदिग्ध आतंकवादी मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

पुलिस की भारी टुकड़ी ने संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से तत्काल रिपोर्ट मांगी है। वहीं राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शोक जताते हुए परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए कहा, ‘आतंकवाद के अवशेषों के पूर्ण उन्मूलन तक हमारे प्रयास जारी रहेंगे।

किसी समूह ने नहीं ली जिम्मेदारी

हमले की किसी भी समूह ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि जिले में पुलिस पर हुए पिछले हमलों की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली थी। 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक समूह के रूप में स्थापित टीटीपी ने जून में संघीय सरकार के साथ हुए संघर्ष विराम को वापस ले लिया था और अपने उग्रवादियों को देश भर में आतंकवादी हमले करने का आदेश दिया।

पिछले महीने, आतंकवादियों ने एक पुलिस गश्ती वाहन पर हमला किया था, जिसमें एक ही क्षेत्र में सभी छह पुलिसकर्मी मारे गए थे। पाकिस्तानी तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। माना जाता है कि समूह, जिसे अल-कायदा का करीबी माना जाता है, को पाकिस्तान भर में कई घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला, सैन्य ठिकानों पर हमले और 2008 में इस्लामाबाद में मैरियट होटल में बमबारी शामिल है।