ग्राम पंचायत बड़ेढाभा में प्रधानमंत्री आवास को लेकर हितग्राहियों ने किया आंदोलन

बसना,17 दिसम्बर ।  ग्राम पंचायत बड़े ढाभा में प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लोगों ने भाजपा के बैनर तले भाजपा जिला महासमुन्द उपाध्यक्ष जितेन्द्र त्रिपाठी के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना देकर वर्तमान छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल से प्रधानमंत्री आवास की मांग की । मुख्य वक्ता के रूप में जिला उपाध्यक्ष जितेन्द्र त्रिपाठी ने लोगों को बताया की चार साल पहले जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तब इस गांव में 240 प्रधानमंत्री आवास बने जबकि सरकार बदलते ही यह योजना बंद हो गई। 

भुपेश बघेल के सरकार में लोगों को आवास का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार बताते हुए त्रिपाठी ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छ.ग. को 16 लाख घर बनाने हेतु राशि भेजी परंतु राज्य सरकार के द्वारा राज्यांश नहीं दिया गया और भुपेश सरकार ने 16 लाख घर केंद्र को वापस कर दिया। 

इस बीच केंद्र के दो-दो पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं गिरीराज सिंह ने छ.ग. सरकार को काम प्रारंभ करने के लिए पत्र लिखा, इसके अलावा एक केन्द्रीय सचिव ने भी छ.ग. सरकार को लिखा राज्य सरकार आवास का काम प्रारंभ करने को कहा जिसे प्रदेश की सरकार ने अनसुना कर दिया। जिससे 16 लाख गरीब परिवार इस योजना से वंचित रह गए।यह जानने के बाद ग्रामीणों में प्रदेश की भुपेश सरकार के प्रति काफी आक्रोश देखा गया ओर भाजपा के साथ मिलकर इसके लिए लड़ाई लड़ने की प्रतिबद्धता जताई।

इसके अलावा त्रिपाठी ने भूपेश सरकार की विफलताओं और केन्द्र की योजनाओं को प्रमुखता से ग्रामीणों के समक्ष रखा। वास्तविकता जानकर लोगों ने खुलकर भूपेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और भूपेश सरकार से प्रधान मंत्री आवास की सैकड़ों की संख्या में लिखित मांग पत्र त्रिपाठीजी को सौंपा।इस दौरान मण्डल गढ़फुलझर के अजजा मोर्चा के अध्यक्ष नरहरि पोर्ते, किसान मोर्चा के राधेश्याम नाग, बूथ अध्यक्ष श्यामलाल पटेल एवं हितग्राही समेत सैकड़ों ग्रामीण जन उपस्थित थे।