योग सेवा सच्ची मानव सेवा : रामचन्द्र

रायगढ़,15 दिसम्बर  शहर के मध्य स्थित अग्रोहा भवन में पहली छत्तीसगढ़ स्तरीय छत्तीसगढ़ मास्टर्स योगासन स्पोर्टस प्रतियोगिता विगत दिवस संपन्न हुई। कार्यक्रम के संयोजक जय कुमार यादव ने बताया कि अतिथिगण, उद्योगपति बजरंग अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, प्रसिद्ध शिक्षाविद एवं संस्कार पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर रामचन्द्र शर्मा, प्रसिद्ध समाजसेवी राम नारायण अग्रवाल एवं जिला योग संघ के अध्यक्ष प्रदीप गर्ग,  रेडक्रास सोसायटी के मुकेश शर्मा, श्रवण अग्रवाल के आतिथ्य में उक्त कार्यक्रम शानदार रूप से संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में अतिथि बजरंग अग्रवाल ने ऐसे आयोजन से युवाओं में जागरूकता पैदा होने की बात कही। अतिथि रामचन्द्र शर्मा ने अपने उद्बोधन में योग के महत्व को बताते हुए कहा कि सभी खेलों में योग का स्थान काफी ऊंचा है। योग सेवा को मानव जाति की सच्ची सेवा बताते हुए ऐसे आयोजन के लिए समिति को बधाई प्रदान की।  अतिथि वक्ता श्रवण अग्रवाल ने भारत के प्राचीन समय में योग के महत्व को आज भी भारत की आवश्यकता बताया। योग संघ के अध्यक्ष प्रदीप गर्ग ने सभी विजेताओं को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन शानदार तरीके से संघ के महासचिव ने किया। 

विजेताओं को मिले आकर्षक पुरस्कार

संयोजक जय यादव ने बताया कि पुरूष वर्ग में सत्यनारायण दुर्गा, विवेक कुमार तिवारी एवं ओम प्रकाश चंद्रवंशी जबकि महिला वर्ग में पूर्णिमा साहू, ममता साहू, भारती साहू 28 से 35 वर्ष ग्रुप में विजेता रहे। जबकि 36 से 45 उम्र वर्ग में सचिन विश्वकर्मा, विनोद रत्नाकर, गिरिश प्रमाणिक, महिला वर्ग में किर्ती अग्रवाल, क्षमता पाढ़ी, याज्ञासेनी प्रधान विजेता रहे। इसी तरह 46 से 55 वर्ग उम्र के पुरूष विजेता में राजकुमार साहू, सुरेश चंद्र पटेल, लोचन साहू रहे। महिला वर्ग में सीमा पटेल, गीता सिन्हा एवं वेदवती साहू विजेता रहे। कार्यक्रम का आकर्षण यह रहा कि छत्तीसगढ़ के लगभग सभी राज्यों से योग के खिलाड़ी उत्साह से शामिल हुए। इसके अलावा योगासन के प्रशिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।