रोहन ने हासिल किया गोल्ड मेडल के साथ प्रो कार्ड


रायपुर, 13 दिसंबर । हाल ही में गोवा में संपन्न हुई अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा नेटवर्क (आईसीएन) बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा में शहर के रोहन यदु ने दो गोल्ड मेडल के साथ प्रो कार्ड हासिल किया। इससे पूर्व भी रोहन ने मुंबई में पिछले महीने संपन्न हुई इसी स्पर्धा में प्रो कार्ड हासिल किया था। प्रो कार्ड हासिल करने वाले रोहन छत्तीसगढ़ के एक मात्र खिलाड़ी है।


गोवा में 10 व 11 सितंबर को आयोजित आईसीएन में देश भर से 1100 खिलाड़ी शामिल हुए। अलग-अलग 10 कैटेगिरी में खिलाडिय़ों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। रोहन यदु ने 30 से 35 वर्ष आयु वर्ग में गोल्र्ड, ओपन कैटेगिरी में भी गोल्ड हासिल किया। इसके अलावा क्लासिक फैजिस्ट में चौथे स्थान हासिल किया। ओवर ऑल कैटेगिरी में रोहन यदु ने शानदार प्रदर्शन किया जिसके आधार पर उन्हें प्रो कार्ड प्राप्त हुआ। प्रो कार्ड प्राप्त होने वाले खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में शिरकत करने का अवसर मिलता है।


रोहन यदु बॉडी बिल्डर होने के साथ-साथ एक कुशल तैराक भी है और तैराकी में भी उन्होंने राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व किया है। रोहन क्रिज कैटिंग जीम में नियमित रुप से 2 से 3 घंटे तक अभ्यास करते हैं, साथ ही वे खिलाडिय़ों को भी बॉडी बिल्डिंग का प्रशिक्षण भी देते हैं। उन्होंने बताया कि आईसीएन बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीयन कराना होता है और यह ओपन है। आईसीएन के वर्तमान अध्यक्ष जय आचार्य है जिन्होंने गोवा में इस प्रतियोगिता का आयोजन कराया था।


छत्तीसगढ़ से रोहन के अलावा डा. सुषमा पचौरी व नवजीत चावला ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। डा. सुषमा पचौरी ने कुल पांच स्पर्धाओं में हिस्सा लिया जिसमें फिटनेस मॉडल मोमा में दूसरा, 40 से 45 आयु वर्ग में तीसरा, स्पोट्स मॉडल मोमा में चौथा, स्पोट्स मॉडल फिटनेस+40 में पांचवां, बिकनी मॉडल मोमा में पांचवां स्थान हासिल किया।