जब सरकारी अस्पताल के बिस्तर पर आराम फरमाते दिखा लावारिस कुत्ता

बिलाईगढ़। आम इंसानों के लिए सरकारी हॉस्पिटल में बेड मिल पाना मुनासिब नहीं हो पाता । मगर एक ऐसा ही दृश्य शासकीय हॉस्पिटल में देखने को मिला है जहाँ एक लावारिस कुत्ता बेड  में आराम फरमाते नजर आया।

दरअसल यह मामला बिलाईगढ़ के सारंगढ़ में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है, जहां वीडियो में दिख रहे एक लावारिस कुत्ता बड़े ही आराम से बेड पर अपनी नींद पूरी कर रहा है। मगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारीयों की नजर इस पर नहीं पड़ी। जिसे यदि हम विडंबना कहे या सरकारी अस्पताल का दुर्भाग्य तो भी गलत नहीं होगा। जहां मरीजों को उनके इलाज के लिए बेड सही समय पर नहीं मिल पाता ऐसे में यह नजारा सरकारी सिस्टम पर कई बड़े सवाल खड़े होने लगते है। इसे यहां के जिम्मेदार अधिकारी या ड्यूटी पर तैनात कर्मचारीयों की घोर लापरवाही के रूप में देखा जा रहा है।

इधर इस मामलें में हमारी टीम ने जब स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ आर एल सिदार से फोनकर जानकारी हासिल करना चाहा तो उनके द्वारा इस मामलें में कुछ भी नहीं कहने की बात करके अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया।

 बहरहाल अब ऐसे में सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र के इस तरह का वीडियो वायरल होने के बाद आला अधिकारियों द्वारा क्या कुछ कार्यवाही किया जाएगा वो देखने वाली बात होगी।