बिरयानी पार्टी मामले में अब तक नहीं हुई कार्रवाई, पत्रकारों ने कहा- सीएम को कराएंगे अवगत

बिलाईगढ़ , 09 दिसम्बर  बिलाईगढ़ में बीते दिनों स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में कथित बिरयानी पार्टी का मामला सामने आया था। स्कूल के अंदर ही शिक्षकों का मांसाहारी भोजन करते फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। खबर दिखाए जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के लिए टीम भी गठित की थी। लेकिन जांच होने के उपरांत भी अब तक कार्यवाही नहीं हुई है, जिसको लेकर क्षेत्र के संगठनों एवं पत्रकारों में आक्रोश है। इसको लेकर पत्रकारों द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी इस मामले से अवगत कराने की बात कही गई है।



बता दें कि 10 दिसंबर को वीर भूमि सोनाखान में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगमन हो सकता है जहां पर बिलाईगढ़ क्षेत्र के पत्रकार भी उपस्थित रहेंगे। जिनके द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बिलाईगढ़ के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में हुए घटना से अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग की जाएगी। साथ ही इस मामले में संलिप्त अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। पत्रकारों ने कहा कि उक्त मामले में अब तक कार्यवाही नहीं होना अधिकारियों की संलिप्तता को उजागर करता है कहीं न कहीं अधिकारी भी इस मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

इसलिए महान संत स्वामी आत्मानंद के नाम से छत्तीसगढ़ शासन द्वारा संचालित अंग्रेजी विद्यालय में इस प्रकार की घटनाएं होना और किसी भी प्रकार की कार्यवाही न होना अपने आप में एक बड़ा सवाल है। आज पूरे देश में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा संचालित हो रहे स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय अपनी अलग पहचान बना रहा है। लेकिन शिक्षकों की लापरवाही के चलते स्कूल को बदनाम किया जा रहा है। इस पर भी स्थानीय प्रशासन के द्वारा कार्यवाही न करना छत्तीसगढ़ शासन के ऊपर दाग लगाने जैसा है। अब देखने वाली बात होगी कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगमन से पहले इस मामले में क्या कुछ कार्यवाही की जा सकती है ।