रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार रेलवे इंजीनियर के पास मिले 2 करोड़…

लखनऊ ,06दिसंबर  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम उत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर अरुण मित्तल के पास एक करोड़ 13 लाख रुपये बरामद किए हैं। मित्तल हो दो दिसंबर को लखनऊ से रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके पहले सीबीआई की टीम को उनके पास से 38 लाख रुपये मिले थे।



सीबीआई ने कहा, “आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी अभियान के दौरान हमने एक करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। दूसरे ठिकाने से 38 लाख रुपये कैश भी बरामद किया गया है। इसके अलावा आरोपी और उसके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में 1.13 करोड़ रुपये मिले हैं।” जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अधिकांश राशि कथित तौर पर विभिन्न बैंक खातों में नकद में जमा की गई थी। 11 लाख रुपये के सोने के आभूषण, विभिन्न संपत्ति से संबंधित दस्तावेज और रेलवे ठेकेदारों सहित विभिन्न पार्टियों से जुड़े मौद्रिक लेनदेन भी बरामद किए गए हैं।



लखनऊ के चारबाग में परियोजना कार्य में लगी अपनी फर्म के बिल पास करने के एवज में शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगने के आरोप में आरोपी के खिलाफ शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये का अनुचित लाभ मांगने और स्वीकार करने के दौरान 2 दिसंबर को रंगे हाथ पकड़ा था।